Bihar:जिन्न ने दिए हीरे-जवाहरात, डकैतों को लग गई भनक, घर में घुसे कर डाला कांड – News18

कटिहार. बिहार में एक अफवाह कैसे खौफनाक वारदात की वजह बन गया इसे सुनकर हैरान हो जाएंगे. मामला कटिहार जिला से जुड़ा है. दरअसल पुलिस ने आजमनगर थाना क्षेत्र के जजला गांव में हुए डकैती कांड का खुलासा किया है. डकैती की वजह का खुलासा हुआ तो चौंकाने वाली बातें सामने आई. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुये कहा कि 8-9 मार्च की रात शेख जरदीश के घर पर दो दर्जन से अधिक डकैतों ने हथियार के साथ हमला बोल दिया.

इस दौरान डकैतों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुये डकैती की घटना को अंजाम दिया था, साथ ही दहशत फैलाने के लिए बम भी फोड़ था. पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की तो हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. दरअसल इस गांव में यह अफवाह फैली थी कि शेख जरदिश के घर चिराग से जिन्न निकला है जिसने सोने-चांदी, अशरफियों से भरा घड़ा दिया है. अब ये अफवाह गांव मे आग की तरह फैली गई.  इस बात की भनक गांव के ही शख्स मोहम्मद अकील को भी लगी.

फिर क्या था अकील ने डकैतों के साथ मिलकर इस पूरे प्लान को रच डाला. कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने इस डकैती कांड का खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस घटना में शामिल चार डकैतों को गिरफ्तार कर लिया है. इन चारों डकैतों में भुवनेश्वर केवट, जाकिर हुसैन, अरविंद घोष और मोहम्मद अकील शामिल हैं. इनके पास से एक देसी पिस्तौल, तीन देसी कट्टा, 6 गोली, दो बम, दो मैगजीन और लूटे गए आभूषण एवं लगभग बीस हजार रुपए नगद बरामद किया है.

अब हैरान कर देने वाली बात यह है कि एक अफवाह किस तरह एक बड़ी वारदात की वजह बन गई जिससे पूरा गांव सहम गया. ताबड़तोड़ फायरिंग और बम के धमाकों ने इस इलाके को दहला दिया था लेकिन इसके पीछे की वजह जान कर लोग दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हैं. हालांकि पुलिस की तत्परता से मामले का खुलासे के बाद लोग राहत महसूस कर रहे हैं.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Crime News, Katihar news

Source : hindi.news18.com