गोरखपुर को 1800 करोड़ की सौगात मिलेगी, सीएम योगी का बम्पर होली गिफ्ट – News18

गोरखपुर. मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर को बम्पर होली गिफ्ट देंगे. वह करीब 18 सौ करोड़ रुपये की आवासीय टाउनशिप की सौगात देते हुए 25 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 51 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. ये सभी परियोजनाएं गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की हैं. मुख्यमंत्री 1877.61 करोड़ रुपये की 76 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे.

लोकार्पण और शिलान्यास का यह कार्यक्रम शुक्रवार को दोपहर बाद मानबेला में होगा. बदलते और विकसित होते गोरखपुर में आवासीय जरूरतों की मांग भी तेजी से बढ़ रही है. इन जरूरतों को पूरा करने के लिए जीडीए ने 207 एकड़ क्षेत्रफल में राप्तीनगर विस्तार एवं स्पोर्ट्स सिटी नाम से टाउनशिप की परियोजना तैयार की है. इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 1799 करोड़ रुपये है.

1858 करोड़ रुपये की 25 परियोजनाओं का शिलान्यास
इस परियोजना समेत मुख्यमंत्री करीब 1858 करोड़ रुपये की 25 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास की अन्य प्रमुख परियोजनाओं में 17.21 करोड़ रुपये की लागत से वीर बहादुर सिंह नक्षत्रशाला में महंत अवेद्यनाथ ज्ञान विज्ञान पार्क की स्थापना, 13.47 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल रोड पर चरगांवा के करीमनगर चौराहे को जोड़ने वाले स्मार्ट सड़क, 10 करोड़ रुपये की लागत से वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के अनुरक्षण और रामगढ़ताल में क्रीड़ा गतिविधियों के संचालन से जुड़े कार्य शामिल हैं.

19.81 करोड़ की 51 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण
इस अवसर पर सीएम योगी 19.81 करोड़ की 51 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. इनमें सिविल लाइंस में सिटी मॉल के सामने 1.78 करोड़ रुपये की लागत से बने गोरखपुर हाट, 3.60 करोड़ रुपये की लागत से सोनबरसा में स्मार्ट स्कूल एवं ग्राम पंचायत भवन, 2.04 करोड़ रुपये की लागत से नया सवेरा पर फूड जोन (120 कियोस्क) का निर्माण प्रमुख रूप से सम्मिलित है. इसके साथ ही 42 प्राथमिक/पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के कायाकल्प का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री के हाथों होगा.

एमएमएमयूटी में सीएम करेंगे फार्मेसी बिल्डिंग का शिलान्यास
जीडीए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को ही मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में चार मंजिली फार्मेसी बिल्डिंग का शिलान्यास करेंगे. इसके निर्माण पर 24.69 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

Tags: CM Yogi Adityanath, Cm yogi adityanath news, Cm yogi latest news, Cm yogi news today, Gorakhpur news updates, Hindi news, Latest hindi news, Today hindi news, Up hindi news, UP news

Source : hindi.news18.com