झारखंड में आज बदलेगा मौसम, बारिश-वज्रपात के आसार, इन जिलों में येलो अलर्ट – News18

शिखा श्रेया/रांची. झारखंड की राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में अच्छी-खासी धूप खिली. वहीं, दोपहर में गर्मी का भी लोगों को एहसास हुआ. यही हाल प्रदेश के अन्य जिलों का भी रहा. कहीं भी बारिश व वज्रपात जैसी स्थिति दर्ज नहीं की गई. लेकिन, आज मौसम करवट ले सकता है. राज्य के दक्षिणी पूर्वी इलाके में वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने लोकल 18 को बताया कि शुक्रवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में बने एक सिस्टम के कारण ऐसा देखा जाएगा. हालांकि, यह सिस्टम बहुत तीव्र नहीं है, इसलिए इसका हल्का असर ही राज्य में वज्रपात व आंशिक बदल के रूप में देखने को मिलेगा.

कैसा रहेगा आज का मौसम
शुक्रवार को राज्य के कुछ हिस्से जैसे पूर्वी और पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला खरसावां में गर्जन के साथ वज्रपात की स्थिति बनी हुई है. इसे देखते हुए मौसम केंद्र ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया हुआ है, यानी इन जिलों में लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की जरूरत है और इस दौरान कोशिश करें घर से बाहर न निकलें.

आज का संभावित तापमान
आज के संभावित अधिकतम तापमान की बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, साहिबगंज, जामताड़ा व लातेहार 34 डिग्री, गिरिडीह, लोहरदगा, रामगढ़ व गुमला 33 डिग्री, दुमका 34 डिग्री, कोडरमा, बोकारो व सिमडेगा 35 डिग्री, पश्चिमी सिंहभूम 36 डिग्री, पूर्वी सिंहभूम 37 डिग्री, रांची व खूंटी 32 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज की जा सकती है.

Tags: Jharkhand weather News, Local18, Ranchi news, Thunderstorm

Source : hindi.news18.com