नगीना सीट के लिए चंद्रशेखर कर रहे थे प्रयास, सपा ने दिया धोखा! उतारा प्रत्याशी – News18

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में छह और उम्मीदवारों की सूची जारी की है और इसके बाद से चंद्रशेखर ठगे से रह गए हैं. लंबे समय से नगीना सीट से तैयारी कर रहे चंद्रशेखर को जबरदस्‍त झटका लगा है. उनको उम्‍मीद थी कि यहां से उनको मौका मिलेगा लेकिन समाजवादी पार्टी ने नगीना से मनोज कुमार को टिकट देकर सारे समीकरण ही बदल दिए हैं. अब ऐसी संभावना है कि चंद्रशेखर यहां से चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन वे किसी अन्‍य दल या फिर निर्दलीय प्रत्‍याशी होंगे.

सबकी नजरें चंद्रशेखर पर जाकर टिक गई हैं. पार्टी ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले ‘तृणमूल कांग्रेस’ के लिए भदोही लोकसभा सीट छोड़ी है. सपा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर एक सूची पोस्ट करते हुए बताया है कि बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानुप्रताप सिंह एडवोकेट, अलीगढ़ से बिजेन्‍द्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मीक और लालगंज से दरोगा सरोज को उम्मीदवार बनाया गया है.

नई सूची में पार्टी ने 6 नामों का किया ऐलान, 1 सीट टीएमसी को दी
इसके पहले भी सपा ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी की थी. वह उत्तर प्रदेश में विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की सबसे प्रमुख घटक है. समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की नई सूची जारी की. पार्टी ने तीसरी सूची में 7 और लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए. 6 सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे जबकि 1 सीट तृणमूल कांग्रेस को दी है. भदोही लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तृणमूल कांग्रेस को दी है.

Tags: Akhilesh yadav, Chandrashekhar Azad, INDIA Alliance, Loksabha Elections, Nagina S24p05, Samajwadi party, Samajwadi Party MP, UP politics, UP Politics Big Update

Source : hindi.news18.com