'बिना पति के नहीं कर सकती सफर!' बस से अफगानिस्तान घूमने निकली भारतीय लड़की – News18

अफगानिस्तान की जब बात आती है, तो सबसे पहले वहां औरतों की बुरी स्थिति और तालिबान के कुशासन का भी ध्यान आ जाता है. इस वजह से वहां लोग जाने से बचते हैं. अफगानिस्तान में औरतों की स्थिति बेहद खराब है. उनके लिए मूलभूत सुविधाओं का फायदा उठाना भी कठिन है. कुछ और तो छोड़ ही दीजिए, उन्हें अकेले यात्रा करने की भी इजाजत नहीं होती, साथ में पति, या परिवार के किसी पुरुष का होना जरूरी है. ऐसे में जब एक भारतीय लड़की अकेले यात्रा करने अफगानिस्तान (Indian girl solo travel in Afghanistan) में निकली, तो उसके साथ क्या हुआ? हाल ही में इस भारतीय व्लॉगर ने एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है.



बिहार की कृति एक सोलो ट्रैवलर (Indian Solo Traveller Girl viral video) हैं. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम (@_kittoo_) पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान में अकेली लड़की के लिए बस यात्रा करने का अनुभव कैसा होता है. उन्होंने दो वीडियोज पोस्ट किए और अपने अनुभव के बारे में बताया. पहले वीडियो में वो बस का टिकट खरीदने जाती दिख रही हैं. उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान के लोगों ने उनसे बोला कि बिना पति के बस मिलना मुश्किल है. पर वो उसके बावजूद भी बस जर्नी के लिए चली गईं. उन्होंने कहा कि उनके पास पासपोर्ट है, शायद उसके भरोसे उन्हें यात्रा करने की इजाजत मिल जाए.



अफगानिस्तान में अकेले यात्रा करने निकली भारतीय लड़की
जब वो टिकट काउंटर पर पहुंचीं तो उन्हें बताया गया कि उन्हें यात्रा करने के लिए पति की जरूरत पड़ेगी, तभी वो अफगानिस्तान की बाकी जगहों पर सफर कर सकती हैं. हालांकि, उन्होंने बताया कि वहां जितने भी पुरुष थे, वो काफी अच्छे थे और उनसे अच्छे से पेश आ रहे थे. उन्होंने उनकी काफी मदद की और अकेला यात्रा करने में भी सहयोग किया. उन्हें किसी तरह बस में एक सीट मिल गई और बस के अंदर लोगों ने उनकी काफी मदद की. वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने बताया कि रास्ते में कई तालिबानी चेकपोस्ट पड़े, मगर वो सो रही थीं और उन्हें किसी ने नहीं उठाया. वहां की बसों में अगर सुरक्षित यात्रा करनी है, तो महिलाओं का सो जाना ही बेहतर होता है.

दूसरे वीडियो में दिखाया बस का लुक
वीडियो को दूसरे पार्ट में कृति ने दिखाया कि अंदर से बस का लुक कैसा था. उन्हें जूते उतारकर बैठना पड़ा था. बस के अंदर कालीन बिछी थी. मुफ्त में पानी मिला और साथ ही बस के अंदर काफी साफ-सफाई भी थी. उन्हें नहीं लगा था कि बस का लुक इतना अच्छा होगा. उन्होंने ये भी कहा कि अंदर मौजूद लोगों ने इस सफर के दौरान उनकी काफी मदद की और अच्छे से पेश आए. उन्हें अपने गणतव्य तक पहुंचने में करीब 18 घंटे लग गए. उनका पहला वीडियो जहां 11 लाख व्यूज के साथ वायरल है, वहीं दूसरे वीडियो को भी 55 हजार व्यूज मिल चुके हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source : hindi.news18.com