संभल से जियाउर्रहमान को टिकट, आजमगढ़ से लड़ेंगे अखिलेश यादव, सपा नेता का दावा – News18

हाइलाइट्स

सपा प्रवक्ता मुजाहिद किदवई ने बताया कि जियाउर्रहमान बर्क को संभल से टिकट मिलेगा
साथ ही कहा कि अखिलेश यादव आजयगढ़ से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

संभल. यूपी के संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगता दिख रहा है. सपा प्रवक्ता मुजाहिद किदवई ने बताया कि जियाउर्रहमान बर्क को संभल से टिकट मिलेगा, क्योंकि वे दिवंगत शफीकुर्रहमान बर्क का खून हैं. संभल में उनका कोई सानी नहीं है. वे मुस्लिम नेताओं को आवाज उठाएंगे. वहीं ओपिनियन पोल को उन्होंने अपनी समझ से बाहर बताया। साथ ही कहा कि अखिलेश यादव आजयगढ़ से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

संभल के दिवंगत सांसद शफीकुर्रहमान के घर शोक संवेदना व्यक्त करने आए सपा प्रवक्ता ने संभल सीट से जियाउर्रहमान बर्क को टिकट मिलने का खुलासा किया. जियाउर्रहमान बर्क को संभल का सबसे बेहतर लीडर बताया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जियाउर्रहमान बर्क के टिकट का ऐलान जल्द ही प्रेस कांफ्रेंस में करेंगे. यूपी में घट रहे मुस्लिम नेताओं के सवाल पर किदवई ने कहा कि मौजूदा यूपी सरकार जुल्म ज्यादती वाली सरकार है. उन्होंने कहा कि जियाउर्रहमान बर्क मुस्लिम नेताओं की आवाज को उठाएंगे.

ओपिनियन पोल में NDA को भारी बहुमत पर कहा कि ओपिनियन पोल उनकी समझ से बाहर है. कुछ ही टीवी चैनल सही दिखाते हैं. कैसे पता लग जाता है कौन हार रहा कौन जीतेगा? अखिलेश यादव की सीट के संबंध में उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से शफ़ीक़ुर्रहमन बर्क को टिकट दिया था. लेकिन उनके निधन के बाद अब पोते जियाउर्रहमान बर्क को टिकट मिलने का दावा किया जा रहा है.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Sambhal News

Source : hindi.news18.com