हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार, वरिष्ठ IAS अधिकारी की पत्नी को ED ने किया तलब – News18

रांची. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. 31 जनवरी को उनको प्रवर्तन निदेशालय ने लगातार समन जारी करने के बाद गिरफ्तार किया था. विशेष पीएमएलए अदालत ने धन शोधन मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा था. इसी सिलसिले में अब हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री रहते उनके साथ काम करने वाले करीबी को तलब किया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित अवैध खनन और जमीन से जुड़े धनशोधन जांच में पूछताछ के लिए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर शिकंजा कसी जा रही है. उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पत्नी प्रीति कुमार और पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद मिश्रा को तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

News18 Mega Opinion Poll: महाराष्ट्र में NDA को मिलेंगी बंपर सीटें, इंडी गठबंधन के खाते में बस इतनी!

सूत्रों ने बताया कि प्रसाद को 18 मार्च को, मिश्रा को 19 मार्च को और प्रीति कुमार को 20 मार्च को संघीय एजेंसी के रांची कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि उनके बयान धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए जाएंगे. अधिकारियों ने बताया कि प्रसाद उर्फ पिंटू इसी मामले में पूछताछ के लिए नौ और 10 फरवरी को ईडी के सामने पेश हुए थे.

जेल से चुनावी मैदान में उतरेंगे हेमंत?

खबर है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जो इस वक्त जेल में बंद हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में वह मैदान में उतरने वाले हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में हेमंत सोरेन के जेल से ही दुमका से चुनाव लड़ने की खबर है.

News18 Mega Opinion Poll: महाराष्ट्र में NDA को मिलेंगी बंपर सीटें, इंडी गठबंधन के खाते में बस इतनी!

Tags: CM Hemant Soren, Hemant soren

Source : hindi.news18.com