6 गेंद में पलट गया मैच… आरसीबी फाइनल में, दिल्ली से खिताबी टक्कर – News18

हाइलाइट्स

आरसीबी ने महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में बनाई जगह
स्मृति मंधाना की टीम ने मुंबई इंडियंस को किया एलिमिनेट

नई दिल्ली. स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस से जीत छीन ली. हरमनप्रीत कौन की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 6 गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जबकि उसके 5 विकेट हाथ में थे लेकिन स्पिनर आशा सोभना की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने मुंबई की टीम आखिरी ओवर में 6 रन ही बना सकी और 5 रन से एलिमिनेटर मुकाबला गंवा बैठी. इस जीत से बैंगलोर की टीम वुमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश कर गई है जहां उसका सामना रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा. फाइनल नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडयम में शाम 7:20 बजे से खेला जाएगा.

आरसीबी (RCB) की ओर से रखे गए 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुबई इंडियंस (Mumbai Indians) 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौन (HarmanPreet Kaur) ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जबकि नेट शीवर ब्रंट ने 23 रन का योगदान दिया. अमेलिया केर 27 रन बनाकर नाबाद लौटीं. आरसीबी की ओर से श्रेयंका पाटिल ने दो वहीं एलिस पेरी, सोफी मोलिक्यू, जॉर्जिया वारेहम और आशा सोभना ने एक एक विकेट लिया.

सीएसके के लिए बदलाव का साल… अंबाती रायुडू ने बताया- बीच आईपीएल क्या है धोनी का प्लान

रोहित शर्मा के साथी के साथ सोशल मीडिया पर ऐसा क्या हुआ? एक महीने में पलट गई किस्मत, अब लाखों में …

आरसीबी के लिए एलिस पेरी ने खेली 66 रन की पारी
इससे पहले, एलिस पेरी ने 66 रन बनाए लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके और टीम 6 विकेट पर 135 रन ही बना सकी. पेरी ने 50 गेंद में 66 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका. मुंबई के गेंदबाजों ने पावरप्ले के 4 ओवरों के भीतर आरसीबी के 3 विकेट 24 रन पर गिरा दिए थे. मुंबई के लिए हेली मैथ्यूज ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने सोफी डेवाइन को सबसे पहले पवेलियन भेजा.

रिचा घोष भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहीं
कप्तान स्मृति मंधाना (10) को नेट स्किवेर ब्रंट ने आउट किया जबकि दिशा कसात (0) ने बायें हाथ की स्पिनर साइका इशाक की गेंद पर पूजा वस्त्राकर को कैच थमाया. इशाक ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए. मैथ्यूज ने दूसरा विकेट रिचा घोष के रूप में लिया जिन्होंने एक छक्का लगाया लेकिन टिककर खेल नहीं सकी. पेरी ने कुछ अच्छे चौके और इशाक को स्ट्रेट में छक्का लगाया. इसके अलावा शबनम इस्माइल को शॉर्ट थर्डमैन पर चौका जड़ा. वह दूसरे छोर से विकेटों का गिरना देखती रही. आखिर में जॉर्जिया वेयरहैम ने 10 गेंद में नाबाद 18 रन बनाए. इशाक को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर वह टीम को 130 रन के पार ले गई.

Tags: Harmanpreet kaur, Mumbai indians, Rcb, Smriti mandhana, Women’s Premier League

Source : hindi.news18.com