IPL 2024: विराट कोहली को लेकर आई बड़ी खबर, जल्द दिखेंगे मैदान पर, छुट्टियों से लौटेंगे वापस – News18

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 की शुरुआत जल्द ही होने वाली है. विराट कोहली इस टूर्नामेंट में आरसीबी के लिए खेलते दिखाई देंगे. वह पर्सनल कारणों की वजह से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे. अब वह सीधे आईपीएल में ही दिखाई देंगे. एक रिपोर्ट के हवाले से खबर आई है कि विराट कोहली जल्दी ही अपनी छुट्टी के बाद आरसीबी स्क्वॉड ज्वाइन कर लेंगे और मैदान में प्रैक्टिस करते दिखेंगे.

बीसीसीआई के एक सोर्स ने बताया कि विराट कोहली अपनी छुट्टियां खत्म होने के बाद कुछ दिनों में आरसीबी स्क्ववॉड ज्वाइन कर लेंगे और मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए दिखाई देंगे. विराट कोहली साल 2008 से आरसीबी के साथ जुड़े हैं. उनकी कप्तानी में टीम कभी खिताब नहीं जीत सकी है. अब देखना होगा कि वह इस साल टीम के लिए कैसा परफॉर्म करते हैं.

Ranji Final: मुंबई 42वीं बार बना चैंपियन, फाइनल में विदर्भ को हराया, इन खिलाड़ियों का रहा दबदबा

विराट का बतौर कप्तान आईपीएल में प्रदर्शन
विराट ने आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत से पहले ऐलान कर दिया था कि बतौर कप्तान यह उनका आखिरी आईपीएल होगा. कोहली को साल 2013 में पूर्ण रूप से आरसीबी का कप्तान बनाया गया था. उन्होंने 140 मैचों में आरसीबी की कप्तानी जिसमें 66 मैचों में जीत मिली जबकि 70 मैचों में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा.

IPL: रोहित शर्मा को एक और सीजन देता… हार्दिक को कप्तान बनाए जाने पर बोले युवराज सिंह

2016 में ठोके थे 900 से ज्यादा रन
विराट कोहली के नाम इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में एक सीजन के दौरान सबसे पहले सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड है. कोहली ने साल 2016 में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए एक दो नहीं बल्कि कुल 4 शतक जमाए थे. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में उनके बल्ले से कुल 973 रन निकले थे. साल 2016 में विराट कोहली अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में कामयाब रहे थे. लेकिन डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें हरा दिया था और पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Tags: IPL 2024, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com