आखिर क्यों ऑटो रिक्शा में हेलमेट पहनकर घूम रहा है यह शख्स पूरा माजरा समझिए ! – News18

हरिकांत शर्मा/आगराः ऑटो रिक्शा में हेलमेट लगाकर सवारी ढोने वाले इस शख्स को देखकर आपके मन में भी सवाल उठ रहा होगा कि आखिरकार यह ऑटो रिक्शा में हेलमेट लगाकर क्यों चल रहा है? तो इसका जवाब है कि विदाउट हेलमेट का चलन ना हो जाए. ऑटो में हेलमेट लगाकर चलने वाले इस ऑटो चालक का नाम बलराम है. बलराम अशोफ़ हॉस्पिटल खंदारी के रहने वाला है .शुक्रवार तकरीबन 11:00 बजे बलराम के ऑटो का ₹1000 का चालान कर दिया गया. वो भी बिना हेलमेट के बाइक चलाने का. तब से बलराम हेलमेट लगाकर ऑटो चला रहा है. कि कहीं दोबारा चलान न हो जाए.

कभी-कभी सड़कों पर अजब गजब दृश्य देखने को मिलते है . एक ऑटो चालक ऑटो रिक्शा में हेलमेट पहनकर सवारियां ढो रहा था. जब ऑटो चालक पर न्यूज़ 18 लोकल की नजर पड़ी तो, जानकारी करने पर पता चला कि ऑटो चालक का नाम बलराम है. शुक्रवार को तकरीबन सुबह 11:00 बजे बलराम सवारी लेकर टेड़ी बगिया की तरफ निकले थे. टेडी बगिया पर ऑटो खड़ा किया और फूलों की माला खरीदने लगे . इतने में ट्रैफिक इंस्पेक्टर साहब ने ऑटो पकड़ लिया और 1000 का चालान कर दिया. उस वक्त तो बलराम वहां से चला गया. लेकिन जब उसने मोबाइल पर एक ऐप के माध्यम से अपना ऑटो नंबर डालकर चालान चेक किया तो उसमें ₹1000 का चालान दिखा रहा था ,वह भी बिना हेलमेट का. दोबारा चलना ना हो जाए इसके डर से बलराम हेलमेट लगाकर ऑटो चला रहा है.

कुछ समय बाद हटाया गया चालान
न्यूज़ 18 लोकल से बात करते हुए बलराम बताते हैं कि जब उन्हें पता चला कि उनका बिना हेलमेट के बाइक चलाने का चालान हुआ है .तो वह दोबारा उस ट्रैफिक इंस्पेक्टर के पास आए .जिसने चालान किया था. उसे जब यह चालान दिखाया तो उसने कहा कि अब तो चालान कट गया है. पुलिस लाइन में जाकर भर दीजिए. हालांकि शाम को दूसरे ऐप पर ऑटो का नंबर डालकर चालान चेक किया गया .जब तक चालान हटा दिया गया . बलराम के पास अभी भी चालान के स्क्रीनशॉट मौजूद हैं.

Tags: Local18, UP news

Source : hindi.news18.com