चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को लग सकता है झटका, एशिया कप जैसा होगा हाल, BCCI अपने रुख पर कायम – News18

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की उम्मीदों एक बड़ा झटका लगने वाला है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने पहले से ही इस बात को साफ कर दिया है कि वह किसी भी हाल में अपनी टीम को पाकिस्तान खेलने नहीं भेजेगा. अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी हासिल करने के बाद से ही पीसीबी इस बात को लेकर जोर लगा रहा है कि वह किसी भी तरह से टीम इंडिया को अपने यहां मैच खेलने के लिए आने को राजी कर ले. खबरों की माने तो अब इस टूर्नामेंट को उसे हाईब्रिड मॉडल से मुताबिक ही कराना पड़ सकता है.

भारत और पाकिस्तान के बीच द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है. दोनों टीमों आपस में किसी ना किसी बहुदेशीय टूर्नामेंट में ही खेलने उतरती है. पिछले साल एशिया कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिला था. इसके बाद भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमें सामने सामने हुई थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि वह भारत को किसी तरह से अपने यहां बुलाने में कामयाब हो जाएगा और इसके लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता.

चैंपियंस ट्रॉफी का हाईब्रिड मॉडल
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी से इस बात की गुहार लगा रहा है कि वह किसी तरह से बीसीसीआई पर दबाव बनाकर भारतीय टीम को उनके यहां चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए राजी कर सके. वहीं बीसीसीआई का कद ऐसा है जिसके उपर किसी तरह का दबाव काम नहीं आने वाला. पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था और दोनों देशों के रिश्तों की वजह से टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हाईब्रिड मॉडल में ही खेल सकती है.

पिछले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप के दौरान भी ऐसा ही मामला सामने आया था. भारत को टूर्नामेंट का हिस्सा बनाने के लिए जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन की जिम्मेदारी निभा रहे नजम सेठी ने हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था. इसके मुताबिक पाकिस्तान में 4 जबकि श्रीलंका में टूर्नामेंट के 9 मैच कराए गए थे. भारत के सारे मैच श्रीलंका में खेले गए थे. चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी ऐसा ही देखने को मिल सकता है. भारतीय टीम के मैच पाकिस्तान के बाहर कराए जा सकते हैं.

Tags: Champions Trophy 2025, India Vs Pakistan

Source : hindi.news18.com