पाकिस्तान को अमित शाह की खुली चेतावनी, POK भारत का हिस्सा है और वहां के लोग… – News18

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर से खुली चेतावनी दी है. उन्होंने इस बात को साफ किया कि जो कश्मीर का हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में है उसे वह भारत का हिस्सा ही समझे. अमित शाह बोले पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और वहां के लोग, चाहे वे किसी भी धर्म के हों, भारतीय हैं.

इस वक्त भारत में सीएए का मुद्दा चर्चा में है. इसे लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही है. विपक्षी दलों द्वारा इस पर टिप्पणी लगातार की जा रही है. आम आदमी पार्टी के प्रधान अरविंद केजरीवाल के विवादित बयान पर पहले ही सरकार द्वारा जवाब दिया जा चुका है.

हमारे आपके साथ को एक दशक पूरा… चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले PM मोदी का देश के नाम संदेश, गिनाए सरकार के काम

अमित शाह ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) 2019 का पुरजोर बचाव करते हुए कहा कि यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता प्रदान करने के लिए बनाया गया. शाह ने ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ में एक बातचीत में कहा, ‘‘पीओके भारत का हिस्सा है. पीओके के लोग भी भारतीय हैं, चाहे वे हिंदू हों या मुस्लिम। पीओके के हिंदू और मुस्लिम दोनों हमारे अपने हैं.’’

सीएए लागू किए जाने के समय को लेकर जारी आलोचनाओं को खारिज करते हुए शाह ने कहा कि कानून 2019 में पारित किया गया था और नियम अब जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सीएए का जो विरोध कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह धर्म पर आधारित है, वही लोग मुस्लिम पर्सनल लॉ जैसे कानूनों का समर्थन करते हैं.

के कव‍िता की ग‍िरफ्तारी के क्‍या है मायने? इससे बढ़ सकती है क‍िसकी मुश्‍क‍िलें, समझें इस पूरे केस का ‘भूगोल और गण‍ित’

Tags: Amit shah, Amit shah bjp, CAA, PoK

Source : hindi.news18.com