रणजी खेलने वाले प्लेयर्स के लिए सुनील गावस्कर ने BCCI से की मांग, कहा- अगर फीस दोगुनी या तिगुनी की तो… – News18

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का फाइनल मुकाबला विदर्भ और मुंबई के बीच खेला गया था. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने इस मैच में 169 रन से शानदार जीत दर्ज की. रणजी ट्रॉफी के फाइनल के बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, गावस्कर ने कहा है कि रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले खिलाड़ियों की फीस को तीन गुना किया जाना चाहिए.

सुनील गावस्कर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “अगर रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी की जा सकती है, तो निश्चित रूप से बहुत अधिक खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलेंगे. इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी से बहुत कम खिलाड़ी खुद को बाहर रखेंगे.क्योंकि अगर फीस अच्छी होगी तो जाहिर तौर पर अधिक से अधिक खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आएंगे. टेस्ट क्रिकेट चलता रहेगा लेकिन पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अब बहुत कम ही देखने को मिलेगी. हो सकता है कि हर देश के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला न हो. केवल दो या तीन ही पांच टेस्ट खेल सकते हैं.”

विराट या बाबर आजम नहींं, इस दिग्गज ने टी20 इंटरनेशनल में किया गजब कारनामा, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

हार्दिक क्या चांद से उतर के आया… BCCI पर भड़का दिग्गज, कहा- उन्हें भी तीनों…

इंसेंटिव स्कीम का दिया उदाहरण
गावस्कर ने इसके बाद इंसेटिंव स्कीम का उदाहरण देते हुए कहा,” जैसा कि राहुल द्रविड़ ने धर्मशाला टेस्ट के बाद कहा था कि इंसेंटिव स्कीम टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए रिवॉर्ड है. बीसीसीआई से मैं यह अनुरोध करूंगा कि रणजी खेलने वाले प्लेयर्स के लिए भी कुछ ऐसी ही स्कीम लाई जाए.”

इसके अलावा उन्होंने सुझाव दिया कि रणजी सीज़न जनवरी के बजाय अक्टूबर में शुरू होना चाहिए. गावस्कर ने कहा मेरी व्यक्तिगत राय है कि रणजी अक्टूबर से मध्य दिसंबर तक रणजी ट्रॉफी आयोजित की जाए.

Tags: Ranji Trophy, Sunil gavaskar

Source : hindi.news18.com