राजस्थान में अब लोगों के छूटेंगे पसीने, चिलचिलाती धूप के असर से बढ़ेगी गर्मी – News18

राहुल मनोहर/सीकर. राजस्थान में विक्षोभ का असर खत्म होते ही बादलों का दबाव भी कम होने लगा है. इससे सीकर चूरू और झुंझुनू में शुक्रवार को सुबह से ही धूप के असर में तेजी रही. हालांकि बादलों के न होने से शाम से जिले के कई इलाकों में हवा का दबाव रहा.

सीकर में दिन के पारे में 1.5 डिग्री की गिरावट रही और रात का पारा स्थिर रहा. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र की मौसम रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री दर्ज किया गया. गुरुवार को केंद्र पर अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री रहा था.

चूरू का मौसम
चूरू में जिले में भी गर्मी के तेवर तीखे होने लगे हैं. बीते 24 घंटे में दिन-रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, फिर भी दिन में धूप तेज रही. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.0 और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री रहा. इससे पहले गुरुवार को अधिकतम तापमान 30.4 एवं न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री था.

नोट:- कैदी बनेंगे टॉपर! परीक्षा देकर सवारेंगे अपना जीवन, इस दिन होगी परीक्षा, 100 बंदियों का होगा चयन

झुंझुनू का मौसम
झुंझुनू जिले में तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति रही. दिन में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के कारण तपा देने वाली गर्मी रही. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री वह न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री में न्यूनतम तापमान 14.0 डिग्री रहा. आज जिले में दिनभर बादल छाए रहेंगे और तापमान में बढ़ोतरी होगी.

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार सोमवार तक शेखावाटी में मौसम साफ रहेगा. इससे धूप के असर में तेजी के साथ गर्मी बढ़ेगी और दिन के पारे में भी बढ़ोतरी रहेगी.

Tags: Churu news, Local18, Rajasthan news, Sikar news, Weather news

Source : hindi.news18.com