'विराट के बिना विश्व कप जीतना आसान नहीं… कोहली के T20WC से बाहर होने की खबरों पर बोले पूर्व क्रिकेटर – News18

नई दिल्ली. टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भारत के सबसे इंपोर्टेंट प्लेयर में से एक हैं. पिछले कुछ सालों में उन्होंने यह साबित कर के दिखाया है. भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचाने में विराट कोहली का बहुत बड़ा हाथ था. लेकिन कुछ दिन पहले विराट को लेकर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने यह आई थी कि विराट कोहली को टी20 विश्व कप 2024 में जगह नहीं मिलेगी. पूर्व क्रिकेटर इस बात से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि विराट का टीम में होना काफी जरूरी है.

पूर्व क्रिकेटर एस श्रीकांत ने कहा,” कोई सवाल ही नहीं उठता कि आप विराट कोहली के बिना टी20 विश्व कप में हिस्सा लें. वह ऐसे खिलाड़ी थे जो भारत को 2022 के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में लेकर गए थे. वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट थे. ऐसा कौन कह रहा है? ऐसे अफवाह फैलाने वालों को कोई काम नहीं है. अगर भारत को टी20 विश्व कप जीतना है तो विराट कोहली के बिना ये काम आसान नहीं होगा.”

IPL 2024 से पहले टीम इंडिया के बैटर ने सुनाई आपबीती, कहा- पहली सैलरी से मैंने कर्ज…

एस श्रीकांत ने आगे कहा,” आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होगी. जो मैदान पर टिका रह सके. टीम को एक एंकर की जरूरत होती है चाहे वो टी20 वर्ल्ड कप हो या फिर वनडे वर्ल्ड कप. बिना विराट कोहली के टीम आगे नहीं जा सकती. हमें विराट की जरूरत पड़ेगी. मुझे विश्वास है कि विराट कोहली को भी ठीक इसी तरह सम्मान दिया जाएगा. जैसा कि सचिन तेंदुलकर को 2011 में दिया गया था. विराट कोहली के लिए भारत को यह विश्व कप जीतना होगा.”

विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए कुल 117 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2922 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में विराट का स्ट्राइक रेट 138 का रहता है. वहीं, औसत 51 के करीब रहता है. विराट ने टी20 इंटरनेशनल में एकमात्र शतक अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया है.

Tags: T20 World Cup, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com