हार्दिक क्या चांद से उतर के आया… BCCI पर भड़का दिग्गज, कहा- उन्हें भी तीनों… – News18

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत जल्दी ही होने वाली है. कई खिलाड़ियों ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. हार्दिक पंड्या भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले रहे थे. जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया. पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार का कहना है कि हार्दिक पंड्या के लिए भी कुछ ऐसा ही रूल होना चाहिए. वह चांद से उतर के नहीं आया है.

प्रवीण कुमार ने एक यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान कहा,” हार्दिक पंड्या क्या चांद से उतर के आया है. उन्हें भी खेलना होगा. उनके लिए कोई अलग नियम क्यों है. बीसीसीआई के उन्हें यह बताना पड़ेगा. आप सिर्फ डोमेस्टिक क्रिकेट में टी20 टूर्नामेंट ही क्यों खेलोगे? हर फॉर्मेट में खेलो. या फिर देश के लिए ही 60-70 टेस्ट मैच खेलो टी20 के साथ. क्योंकि देश को आपकी जरूरत है.”

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को लग सकता है झटका, एशिया कप जैसा होगा हाल, BCCI अपने रुख पर कायम

हार्दिक पंड्या भारत के लिए लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में खेला था. इसके बाद से वह टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. वह सिर्फ भारतीय टीम के लिए टी20 और वनडे मैच में हिस्सा लेते हैं. घरेलू क्रिकेट की बात करें तो वह सिर्फ 20 ओवर के मैच में हिस्सा लेते हैं. हाल में ही उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

बता दें कि हार्दिक पंड्या ने अब तक भारत के लिए कुल 92 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 1348 निकले हैं. उनका उच्चतम स्कोर 71 का रहा है. औसत करीब 25 का रहा है. वहीं, गेंदबाजी करते हुए हार्दिक ने 92 मैचों की 82 इनिंग्स में कुल 73 विकेट लिए हैं. अब तक वह किसी मैच में 5 विकेट नहीं ले सके हैं. हार्दिक अब सीधा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

Tags: Hardik Pandya, Praveen Kumar, Team india

Source : hindi.news18.com