20 साल बाद पाकिस्तान करेगा ट्राई सीरीज की मेजबानी, किन टीमों के बीच मुकाबला – News18

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बहुत बड़ी खुशी की खबर सामने आई है. दो दशक के बाद उसे अपने घर पर बड़ी टीमों के बीच सीरीज की मेजबानी कराने का मौका मिलेगा. अगले साल होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले पीसीबी एक ट्राई सीरीज की मेजबानी करने जा रहा है. पाकिस्तान के साथ सीरीज में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम इसमें हिस्सा लेगी. दो दशक के बाद यह पहला मौका होगा जब पाकिस्तान किसी ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा.

2025 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है. इससे ठीक पहले उसे वनडे ट्राई सीरीज के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है. आईसीसी की सलाना बैठक में पीसीबी के हाथ ये बड़ी कामयाबी मिली. पीसीबी ने साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की क्रिकेट बोर्ड के प्रमुखों से बात कर इस सीरीज के आयोजन की पुष्टि की. इस ट्राई सीरीज को पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी से पहले खेलेगा.

20 साल बाद पीसीबी को मिली मेजबानी

दो दशक के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा. साल 2004 में पीसीबी ने पाकिस्तान, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई ट्राई सीरीज की मेजबानी की थी. साल 2008 में इस टीम ने आखिरी बार जब ट्राई सीरीज खेला था जब भारत और बांग्लादेश की टीमें खेलने उतरी थी. यह ट्राई सीरीज बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेला गया था.

पीसीबी के नए मुखिया मोहसिन नकवी ने इस ट्राई सीरीज की मेजबानी हासिल करने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच ट्राई सीरीज खेली जाएगी. काफी वक्त के बाद पाकिस्तान इस तरह के किसी टूर्नामेंट का आयोजन होगा. मैं ट्राई सीरीज में हिस्सा लेने के लिए सहमत होने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं.

Tags: Pakistan vs South Africa, Pcb, PCB Chairman

Source : hindi.news18.com