'कहानी अलग होती अगर…' पहली शादी पर छलका जावेद अख्तर का दर्द – News18

नई दिल्ली: जावेद अख्तर ने दो शादियां की हैं. गीतकार की पहली पत्नी हनी ईरानी हैं, जिनसे सालों पहले उनका तलाक हो गया था. वे फरहान अख्तर और जोया अख्तर की मां हैं. जावेद अख्तर ने एक बातचीत में पहली पत्नी के साथ अपने संबंधों पर बात की, जिनसे उनकी आज भी दोस्ती है. जावेद अख्तर की तरह हनी ईरानी ने भी कई फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी है.

जावेद अख्तर ने मोजो स्टोरी को दिए इंटरव्यू में बताया कि अगर वे गंभीर इंसान होते या शराब की लत का शिकार नहीं होते, तो हनी ईरानी से उनकी शादी का अंत नहीं होता. वे बोले, ‘मुझे यकीन है कि अगर मैं संजीदा शख्स होता और ज्यादा जिम्मेदार होता, तो कहानी कुछ अलग होती. शराब का आदी होना भी, इस असफल रिश्ते की वजह थी. वे शानदार इंसान हैं. मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है. यही वजह है कि हम आज अच्छे दोस्त हैं.’

जावेद और हनी ईरानी पोती शाक्य अख्तर के ग्रेजुएशन सेरेमनी में मौजूद थे. दोनों ने साथ में तस्वीरें भी खिंचवाई थीं. फोटो में शबाना आजमी भी मौजूद दिखी थीं. एक्ट्रेस ने फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर की शादी में भी हनी के साथ पोज दिए थे. बता दें कि जावेद और हनी की शादी 1972 में हुई थी. कपल के दो बच्चे हैं, जिनका नाम- फरहान अख्तर और जोया अख्तर है. दोनों फिल्म जगत की नामी शख्सियत हैं. जावेद और हनी ने 1984 में तलाक ले लिया था, जिसके तुरंत बाद गीतकार ने शबाना आजमी से शादी कर ली थी, जिनसे उनके कोई बच्चे नहीं हैं.

(फोटो साभार: Instagram@faroutakhtar)

जावेद अख्तर ने एक दिन शराब छोड़ने का निर्णय कर लिया था और तब से उन्होंने शराब की एक बूंद को मुंह नहीं लगाया. काम की बात करें, तो जावेद ने पिछली बार राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ का गाना ‘निकले थे कभी हम घर से’ लिखा था. यह गीत शाहरुख खान और तापसी पन्नू पर फिल्माया गया है, जिसे सोनू निगम ने गाया और प्रीतम ने कंपोज किया है. वे आगे सनी देओल की फिल्म ‘लाहौर 1947’ के गाने लिखेंगे.

Tags: Javed akhtar

Source : hindi.news18.com