मालदीव में चुनाव के लिए भारत के इस राज्य में होगी वोटिंग, सरकार ने बताई वजह – News18

Maldives Parliamentary Election: मालदीव में हो रहे संसदीय चुनावों में भारत के केरल में भी वोटिंग होगा. टापू देश के चुनाव आयोग ने मतदाताओं के लिए तिरुवनंतपुरम में मतपेटियां रखेगा. इस खबर की जानकारी देते हुए, मालदीव के स्थानीय समाचार एजेंसी ने बताया कि मालदीव चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आगामी संसदीय चुनाव के लिए मतपेटियां केरल के तिरुवनंतपुरम में रखी जाएंगी. भारत के अलावा और 3 देशों से भी संसदीय चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे.

समाचार एजेंसी के अनुसार, जिन अन्य देशों में मतपेटियां रखीं जाएंगी वे श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर हैं. मालदीव चुनाव निकाय के महासचिव हसन ने कहा कि तीन विदेशी देशों में मतपेटियों के लिए पर्याप्त मतदाताओं ने फिर से पंजीकरण कराया है. द सन ने चुनाव आयोग के हवाले से बताया कि, ‘पुन: पंजीकरण विंडो अन्य देशओं में रह रहे नागरिकों के लिए खोला गया था, लेकिन तीन देशों के मतदाताओं ने पर्याप्त वारंट वाली मतपेटियों को फिर से पंजीकृत किया था, जो कि भारत का तिरुवनंतपुरम, श्रीलंका का कोलंबो, और मलेशिया का कुआलालंपुर शहर हैं.’

CAA, UCC और बाल विवाह… लोकसभा चुनावों में गर्म रहेंगे ये मुद्दे, कौन मारेगा बाजी?

मतदान निकाय ने कहा कि मतपेटियों को अन्य विदेशी देशों में नहीं रखा जाएगा. चुनाव आयोग के महासचिव ने कहा कि शनिवार को समाप्त हुई पुन: पंजीकरण विंडो के दौरान अन्य विदेशी देशों के पर्याप्त मतदाताओं ने अपना पंजीकरण नहीं कराया. मालदीव में संसदीय चुनाव 21 अप्रैल को होने वाले हैं.

Tags: Kerala, Maldives

Source : hindi.news18.com