संदेशखाली मामले में CBI के हत्थे चढ़ा शाहजहां शेख का छोटा भाई – News18

कोलकाता. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में 5 जनवरी को ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमले के आरोपी मास्टरमाइंड और निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख आलमगीर को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

मामले के संबंध में पूछताछ के लिए शनिवार सुबह सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय पहुंचे आलमगीर को नौ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. दो अन्य व्यक्तियों – मफिजुल मोल्ला और सिराजुल मोल्ला को भी गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने इन दोनों से शनिवार को पूछताछ की थी.

सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान आलमगीर और उसके साथियों ने या तो सवालों को टालकर या एक ही सवाल का अलग-अलग जवाब देकर पूछताछ करने वाले अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश की. सीबीआई ने रात करीब 8.30 बजे आलमगीर को हिरासत में ले लिया.

सीबीआई ने 13 मार्च को आलमगीर को एक नोटिस जारी किया, जिसमें उन्हें 14 मार्च को अपने निजाम पैलेस कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया, लेकिन वह उस तारीख पर नहीं पहुंचा. सीबीआई ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज तीन प्राथमिकियों संबंधी मामलों को कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर अपने हाथ में ले लिया है.

अधिकारियों ने बताया कि विस्तृत जांच के बाद और एकत्र किए गए तकनीकी साक्ष्यों के मद्देनजर इन तीनों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. इन गिरफ्तारियों के साथ ही इस मामले में सीबीआई द्वारा पकड़े गए लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी को संदेह है कि ये लोग पांच जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हुए हमले में कथित तौर पर शामिल थे और जब अधिकारी पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शाहजहां शेख के परिसरों पर छापा मारने गए थे तब इन्होंने उन पर हमला करने के लिए भीड़ को उकसाया था.

Tags: CBI, West bengal

Source : hindi.news18.com