'एक नेता ने सोनिया गांधी के सामने रोते हुए कहा कि…': राहुल ने किया बड़ा दावा – News18

मुंबई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और समाज में नफरत को उजागर करने के लिए उन्हें अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा. अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन के बाद मुंबई के शिवाजी पार्क में ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली में गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी “ईवीएम, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग” के बिना लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सवाल किया, “क्या आपको लगता है कि शिवसेना और राकांपा के लोग अलग होकर सत्तारूढ़ गठबंधन में ऐसे ही शामिल हो गए.” वर्ष 2022 में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत कर दी थी, जिससे पार्टी में विभाजन हो गया. बाद में शिंदे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन कर मुख्यमंत्री बने. वहीं, अजित पवार की बगावत के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में फूट पड़ गई.

राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र के एक नेता ने उनकी मां सोनिया गांधी के सामने रोते हुए कहा कि उन्हें शर्म आती है कि वह “इस ताकत से और नहीं लड़ सकते और जेल नहीं जाना चाहते.”

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पीएम मोदी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बिना चुनाव नहीं जीत सकते. गांधी ने कहा, “हमने निर्वाचन आयोग से वीवीपीएटी (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) की भी गिनती करने के लिए कहा, लेकिन हमारी मांग स्वीकार नहीं की गई.”

विपक्षी दलों के गठबंधन “इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के कई घटक दलों के नेताओं ने रैली को संबोधित किया.

Tags: BJP, Congress, Rahul gandhi

Source : hindi.news18.com