घर के बाहर सोने का था शौक, यहीं से आया बिजनेस आइडिया, छोड़ दी नौकरी! – News18

दुनिया में अलग-अलग किस्म के लोग हैं और उनका अपना सोचने-समझने का तरीका होता है. कोई अपने जीवन में शहरों की भीड़भाड़ में नाम बनाना चाहता है तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो इन सबसे दूर सुकून की ज़िंदगी जीना चाहते हैं. ऐसे में सोचिए अगर कोई ऐसी ट्रिक मिल जाए, जिससे आपका सुकून भी सलामत रहे और पैसे भी अच्छे आते रहें, तो कितना बेहतर होगा.

अगर आपके पास एक धांसू आइडिया है, तो आप अपने ड्रीम को जीते हुए पैसा कमा सकते हैं. पीटर नाम के शख्स को एक ऐसा ही आइडिया अपने बाहर सोने के शौक से आया और ये हिट हो गया. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक पीटर बहूथ ने अपनी बचपन की आदत को याद करके कुछ ऐसा बिजनेस आइडिया सोचा, जो उनके लिए बेहतरीन साबित हुआ.

बाहर सोता था, पेड़ पर बना लिया घर
पीटर बहूथ (Peter Bahouth)अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत में अटलांटा के पास रहते हैं. उनका कहना है कि बचपन में वो जब अपने दादाजी के यहां जाते थे, तो बाहर जाकर सोना उन्हें खूब पसंद था. ऐसे में उन्होंने जब अटलांटा में घर लिया, तो उसके पास मौजूद ज़मीन पर लगे पेड़ों को देखकर उन्हें ट्री हाउस बनाने का आइडिया आया. उन्होंने किसी तरह ज़मीन के मालिक को मनाकर ज़मीन खरीदी और 8 फीट का छोटा सा ट्री हाउस बनाया. धीरे-धीरे उन्होंने इसे 3 बेडरूम का ट्री हाउस बना लिया. हालांकि उन्हें कभी नहीं लगा था कि कोई इसे खरीदना या किराये पर रहना चाहेगा.

हर रात 31 हज़ार की कमाई
हालांकि 24 साल पहले बनाए गए इस ट्री हाउस से अब उन्हें इतनी कमाई हो रही है कि वो अपनी नौकरी छोड़ चुके हैं और सुकून से जंगल के इस ट्री हाउस के पास ही रहते हैं. लोगों के लिए उन्होंने इसका रेट 31 हज़ार रुपये प्रति रात का रखा है और लोग खुशी से यहां आते भी हैं. घर के अंदर खूबसूरत और पुराने फर्नीचर हैं, इसमें एयर कंडीशनर की ज़रूरत नहीं पड़ती. दिलचस्प ये है कि इससे उनकी लाखों की कमाई हो रही है और लोग इसे 5 स्टार रिव्यू भी देते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source : hindi.news18.com