जो व‍िराट कोहली नहीं कर सके… उसे स्‍मृ‍त‍ि मंधाना ने कर द‍िखाया, RCB ने खत्‍म क‍िया ख‍िताबी सूखा – News18

हाइलाइट्स

व‍िराट की कप्‍तानी में आरसीबी 2016 में IPL फाइनल में पहुंची थीं
आरसीबी ने पहली बारी जीता WPL ख‍िताब

नई द‍िल्‍ली. आईपीएल में जो काम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम नहीं कर सकी उसे वुमेंस प्रीम‍ियर लीग में स्‍मृत‍ि मंधाना की अगुआई वाली टीम ने कर द‍िखाया. मंधाना की कप्‍तानी में आरसीबी टीम पहली बार ट्रॉफी जीतने में सफल रही जबक‍ि व‍िराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी साल 2016 में आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी लेक‍िन वह ख‍िताब से चूक गई थी. आरसीबी आईपीएल में 16 साल से ख‍िताब के ल‍िए तरस रही है जबक वुमेंस प्रीम‍ियर लीग में आरसीबी ने दूसरे सीजन में ही ट्रॉफी पर कब्‍जा कर ल‍िया. आरसीबी ने डब्‍ल्‍यूपीएल के फाइनल में द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स को 8 व‍िकेट से हराकर चैंप‍ियन बनने का गौरव हास‍िल क‍िया.

आईपीएल में आरसीबी (RCB)  ने अभी तक 7 कप्‍तान आजमाए लेक‍िन कोई भी कप्‍तान उसे ट्रॉफी नहीं द‍िला सका. इन कप्‍तानों में व‍िराट कोहली, राहुल द्रव‍िड़, केव‍िन पीटरसन और फाफ डुप्‍लेसी शाम‍िल हैं. इन द‍िग्‍गजों की कप्‍तानी में आरसीबी कोई ख‍िताब नहीं जीत सकी. डब्‍ल्‍यूपीएल के लीग स्‍टेज में आरसीबी ने 4 मैच जीते और 8 अंक लेकर वह चौथे नंबर पर रहते हुए प्‍लेऑफ के ल‍िए क्‍वालीफाई क‍िया. एल‍िम‍िनेटर में उसने मुंबई इंड‍ियंस को हराकर फाइनल में जगह बनाई.

WPL Final 2024: RCB ने रचा इत‍िहास, पहली बार जीता WPL ख‍िताब, लगातार दूसरी बार टूटा द‍िल्‍ली का द‍िल

16 साल का ख‍िताबी सूखा खत्‍म
आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. आरसीबी पहले सीजन से आईपीएल खेल रही है. उसे 16 साल आईपीएल में खेलते हुए हो गया है लेक‍िन वह अभी तक ख‍िताब पर कब्‍जा नहीं जमा सकी है. टीम यहां तीन बार फाइनल में पहुंची जरूर लेक‍िन तीनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा. मैच की बात करें तो, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन गेंद रहते 8 विकेट से हराकर महिला खिताब अपने नाम किया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई. आरसीबी ने 19.3 ओवर में दो विकेट 115 रन बनाकर ट्रॉफी जीती.

Tags: DC vs RCB, Rcb, Smriti mandhana, Virat Kohli, Women’s Premier League

Source : hindi.news18.com