टेक्निकल डिग्री लेकर भी हैं बेरोजगार तो यहां करें अप्लाई, इस योजना का लें लाभ – News18

अमित कुमार/समस्तीपुर. अगर आप टेक्निकल डिग्री लेकर पसंद का काम नहीं मिल पाने पर आत्मनिर्भर बनने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है. क्योंकि आज हम आपको आपके काम से संबधित औजार खरीदने के लिए रुपए का जुगाड़ करने के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको सिर्फ संबंधित टेक्निकल डिग्री की फोटोकॉपी, जाति प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण- पत्र और निवास प्रमाण-पत्र बनवा लेना है. इसके बाद ऑफलाइन फॉर्म के साथ इनसब को अटैच कर समस्तीपुर जिला नियोजनालय के कार्यालय में जमा कर देना है. कुछ ही दिनों में आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.

इच्छुक टेक्निकल डिग्रीधारी कर सकते हैं अप्लाई
समस्तीपुर के जिला नियोजन पदाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने लोकल 18 बिहार से खास बातचीत में बताया कि वैसे विद्यार्थियों को टूलकिट उपलब्ध कराया जा रहा है, जिन्होंने टेक्निकल डिग्री ले रखी है और कहीं अच्छी नौकरी नहीं मिल पाने के कारण अपना काम शुरू करना चाहते हैं. लेकिन रुपए के अभाव में टूलकिट नहीं खरीद पा रहे हैं. ऐसे युवाओं की जिला नियोजनालय मदद करेगा. उन्होंने बताया कि सिर्फ इच्छुक अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से नि:शुल्क फॉर्म भरकर इसी कार्यालय में जमा करेंगे. आवेदन के साथ उन्हें जाति प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण-पत्र और निवास प्रमाण-पत्र की फोटोकॉपी लगाना होगा.

काम करने के लिए दिया जाएगा टूलकिट
जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन की पांच सदस्यीय टीम जांच करेगी. आवेदक का आवेदन सही होने पर उक्त योजना का लाभ देने के लिए योग्य मानते हुए उन्हें कार्यालय बुलाया जाएगा और टूलकिट उपलब्ध कराया जाएगा. इसके बाद वे आत्मनिर्भर बन सकते हैं.

Tags: Bihar News, Local18, Samastipur news

Source : hindi.news18.com