बेहद खास है इस एग रोल का स्वाद, खास तरीके से होता है तैयार, जानें लोकेशन – News18

अमित कुमार/समस्तीपुर: वर्तमान समय में फास्ट फूड का चलन अपने परवान पर है. इसके शौकीनों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यही वजह हैं कि अब शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में भी फास्ट फूड का स्टाल आपको आसानी से मिल जाएगा. फास्ट फूड में सबसे अधिक पसंद रोल को किया जाता है. इसमें भी चिकन और एग रोल लोगों का पसंदीदा फास्ट फूड आइटम रहता है.अगर आप भी एग रोल एवं चिकन रोल खाने के हैं शौकीन और समस्तीपुर जिला मुख्यालय के बंगाली टोला स्थित मुकेश के स्टॉल पर आना होगा. यहां शाम ढलते ही रोल खाने वालों का जमघट लगने लगता है.

दरभंगा जिला के रहने वाले मुकेश कुमार कई वर्षों से सीतामढ़ी में फास्ट फूड स्टॉल चला रहे हैं. मुकेश मुख्य रूप से एक और चिकन रोल ही बनाते हैं. हालांकि इनके पास वेज रोल भी उपलब्ध रहता हैं, लेकिन सर्वाधिक बिक्री एग और चिकन रोल का ही होता है. मुकेश बड़े प्यार से रोल बनाकर लोगों को खिलाते हैं. यही वजह है कि उनके स्टॉल पर शाम होते ही युवाओं की भीड़ जुटने लगती है. मुकेश ने बताया कि सामग्री ट्रेडिशनल ही रहता है और बनाने का तरीका भी सामान्य हीं है. हालांकि इसमें कुछ होममेड मसाला का उपयोग करते हैं, जो रोल के स्वाद को बढ़ा देता है. यही वजह है कि रोजाना 250 एग और चिकन रोल की बिक्री हो जाती है.

80 रुपए में ग्राहकों को खिलाते हैं चिकन रोल
दरभंगा जिला के रहने वाले मुकेश कुमार ने लोकल 18 को बताया कि सर्वप्रथम मैदा एवं गेहूं के आटा का आधा पका हुआ रोटी तैयार करते हैं. इसके बाद उस रोटी को तवे पर रिफाइन आयल के साथ सेक देते हैं. इसके अंडे में गरम मसाला, लहसुन, प्याज, नमक इत्यादि का मिश्रण कर सेंके हुए रोटी पर डाल देते हैं. तैयार रोल के ऊपर चुकंदर, बंध गोभी, शिमला मिर्च, अदरक इत्यादि का सलाद तैयार कर डाल देते हैं. इसमें मिर्च सॉस एवं टमाटर सॉस डालकर ग्राहक को परोसते हैं. मुकेश कुमार ने लोकल 18 को बताया कि दो अंडे का रोल बनाकर ग्राहकों को देते हैं. इसके लिए ग्राहकों से 50 रुपए चार्ज करते हैं. वहीं ग्राहक चिकेन रोल खाने की इच्छा जाहिर करते हैं तो उन्हें 80 रुपए चार्ज करते हैं.

Tags: Food, Food 18, Local18

Source : hindi.news18.com