बेहद लाजवाब है यह चटकारी चाट, स्वाद के साथ सेहत का भी है खजाना – News18

अंजली शर्मा/कन्नौज:इत्र नगरी में अगर आपको कुछ चटपटा और सेहतमंद खाने का मन कर रहा हो तो एक चटकारी चाट खाने को  मिल जाएगी. वहीं यह चाट सेहतमंद चीजों से भरपूर होती है. ऐसे में लोग यहां दूर दूर से सिर्फ चाट खाने ही आते हैं. साथ ही इस फ्रूट चाट में पड़ने वाली इमली, गुड़ की चटनी इस चाट के स्वाद को कई गुना ज्यादा बढ़ा देती है.

दुकानदार ओमप्रकाश उर्फ कल्लू बताते हैं कि वह 30 साल से ज्यादा समय से यह फ्रूट चाट की दुकान लगा रहे हैं. लोग बहुत दूर-दूर से उनकी यह फ्रूट चाट खाने आते हैं. यह फ्रूट चाट थोड़ी सी अलग तरीके की है. ऐसे में जो राहगीर यहां से गुजरता है वह एक बार कल्लू की मिक्सड फ्रूट चाट का स्वाद जरूर लेता है. वहीं इसका रेट भी बहुत साधारण 20 रुपये प्रति प्लेट है.

कैसे होती है तैयार

देखने मे यह फ्रूट चाट थोड़ी सी अलग लगती है, लेकिन ये लोगों के लिए सेहतमंद है. इसे फ्रूट के साथ साथ उबले चने, उबले मटर, धनिया वाले आलू, प्याज, केला, सेब, काला नमक, इमली, गुड़ की स्पेशल चटनी इन सभी चीजों को मिलाकर बनाती है. इस  फ्रूट चाट को  बनते देख ही लोगो के मुहं में पानी आ जाता है. इस फ्रूट चाट में पड़ने वाली इमली गुड़ की चटनी इस चाट के स्वाद को कई गुना ज्यादा बढ़ा देती है.

किस जगह है दुकान

यह चाट की दुकान किसी नाम से नहीं है. लेकिन इसको लोग कल्लू की मशहूर फ्रूट चाट के नाम से जानते हैं.  कन्नौज बस स्टैंड से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर और पीएसएम कॉलेज के पास यह फ्रूट चाट की दुकान है. जो कि जीटी रोड के किनारे है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com