जिस भी शहर जाते हैं, इस खास चीज की तलाश में रहते हैं शंकर महादेवन – News18

मुंबई. मंगलवार को CNN-News18 के लीडरशिप कॉन्क्लेव ‘राइसिंग भारत समिट 2024’ (Rising Bharat Summit 2024) के चौथे सीजन का आगाज धूमधाम से हुआ. इस लीडरशिप कॉन्क्लेव में भारतीय राजनेता, खिलाड़ी और कला क्षेत्र के दिग्गजों ने शिरकत की.

शाम को यहां भारत के ग्रेमी अवॉर्ड दिलाने वाले बैंड ‘शक्ति’ की टीम भी पहुंची है. बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन और बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ स्टेज पर शक्ति बैंड की टीम मौजूद रही. यहां शंकर महादेवन ने अपने बैंड शक्ति द्वारा जीते ग्रैमी अवॉर्ड को लेकर भी चर्चा की है.

राकेश चौरसिया ने बताई शंकर महादेवन की अनोखी आदत

यहां बांसुरी वादक राकेश चौरसिया ने Rising Bharat Summit 2024 के मंच पर शंकर महादेवन की कुछ क्यूट आदतों का भी खुलासा किया है. समिट को संबोधित करते हुए राकेश ने बताया कि शंकर महादेवन को खाने का बेहद शौक है. शंकर महादेवन जहां भी जाते हैं, गूगल पर उस शहर की सबसे बेहतरीन खाने की चीजें खोज निकालते हैं. इतना ही नहीं राकेश ने बताया कि शंकर महादेवन के साथ जहां भी उन्हें जाने का मौका मिला है, उस शहर की खाने की बेहतरीन चीजों का भी आनंद उन्होंने दिलाया है. शंकर महादेवन जितने महारथी संगीत की दुनिया के हैं, उतने ही खाने के भी शौकीन हैं. बता दें कि बैंड शक्ति ने 50 साल का सफर पूरा कर लिया है.

ग्रैमी अवॉर्ड जीतने की कहानी भी शेयर की

बैंड शक्ति ने अपने एल्बम ‘दिस मोमेंट’ (This Moment) के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीता है. इसी अवॉर्ड को टीम इन दिनों सेलिब्रेट कर रही है. शंकर महादेवन ने इस एल्बम के बनने के पीछे की रोचक कहानी भी शेयर की है. जिसमें शंकर महादेवन ने बताया कि ‘इस एल्बम के बनने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. हमने इसकी शुरुआत कोरोना महामारी के दौरान की थी. हम उन दिनों अमेरिका में 30 दिनों में 20 से ज्यादा कॉन्सर्ट कर रहे थे.

लेकिन हम इस हालत में नहीं थे. इसी दौरान हमने एल्बम बनाने का फैसला लिया था. हमने अपनी टीम के लोगों के साथ इसकी प्लानिंग की और हम दुनिया के अलग-अलग कोनों में रह रहे थे. जाकिर सेनफ्रेंसिस्को में थे, सेल्वा गणेश चेन्नई में थे, जॉन मोनेक्को में थे और मैं मुंबई से काम कर रहा था. हमने इसको लेकर मिलने की योजना बनाई और काम शुरू कर दिया. लंबी स्ट्रगल के बाद इस एल्बम का निर्माण हुआ है. लेकिन मुझे खुशी है कि इसे पूरी दुनिया में लोगों ने प्यार दिया है.’

Source : hindi.news18.com