झारखंड महिला क्रिकेट टीम के चयन पर सवाल, जमशेदपुर के दबदबे का दिखा असर – News18

रांची. झारखंड सीनियर वीमेंस क्रिकेट टीम इन दोनों फिर चर्चा में है. पूरा मामला ईस्ट जोन महिला क्रिकेट टीम के सेलेक्शन को लेकर है. इस टीम से झारखंड की चार महिला क्रिकेटर्स का चयन किया गया है. लेकिन, सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक टीम में शामिल चार में से तीन खिलाड़ी जमशेदपुर के ही है. आरोप टीम में खिलाड़ियों के चयन में पक्षपात को लेकर है.

दरअसल झारखंड महिला क्रिकेट टीम के तीनों सेलेक्टर भी जमशेदपुर के ही हैं. लिहाजा टीम में जमशेदपुर की महिला क्रिकेटर्स के चयन में दबदबे की बात सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक ईस्ट जोन वूमेंस टीम के लिए जिन चार महिला क्रिकेटर्स का चयन हुआ है उनमें रितु कुमारी, ममता पासवान और अश्विनी कुमारी तीनों जमशेदपुर से हैं, जबकि दुर्गा कुमारी मुर्मू धनबाद से हैं. यहां तक कि टीम के कोच उमेश सेठी भी जमशेदपुर से ही है. ईस्ट जोन में झारखंड बंगाल असम बिहार त्रिपुरा और ओडिशा की महिला क्रिकेटर्स शामिल है.

जानें क्या है पूरा मामला

झारखंड की महिला क्रिकेटर्स का चयन 10 मार्च को किया गया था. टीम को 29 मार्च को पुणे के लिए रवाना होना है. झारखंड राज्य महिला क्रिकेट टीम के जिन सेलेक्टर्स पर सवाल उठ रहे हैं उनमें मुख्य सेलेक्टर और चेयरमैन मिलन दत्ता, ऋषिकांत मोहंती और मुन्नी सभी जमशेदपुर से ही हैं. कहां जा रहा है कि जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया है उनका हाल के दिनों में टूर्नामेंट में परफॉर्मेंस बहुत बेहतर नहीं रहा है. इनमें ममता पासवान चोटिल होने की वजह से टीम से भी नहीं जुड़ पाई थी, जबकि अश्विनी कुमारी व्यक्तिगत कारणों से टीम से बाहर चल रही थी. बावजूद इन दोनों का चयन किया गया.

‘मेरा कोई सुनने वाला नहीं है…’ सीता सोरेन का छलका दर्द, पार्टी और MLA पद से दिया इस्तीफा, JMM को झटका

अब उठने लगे सवाल

आपको बता दें कि टीम में शामिल रितु कुमार बल्लेबाज है जबकि दुर्गा कुमारी मुर्मू को बतौर तेज गेंदबाज शामिल किया गया है. वहीं ममता पासवान लेफ्ट आर्म स्पीनर और अश्विनी कुमारी ऑलराउंडर है. सवाल यह उठ रहा है कि सिमडेगा की प्रियंका लूथरा, बोकारो की आरती कुमारी और चाईबासा की रश्मि गुड़िया का परफॉर्मेंस शानदार रहने के बावजूद उन्हें ईस्ट जोन टीम में शामिल नहीं किया गया.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

Source : hindi.news18.com