राइजिंग भारत के मंच पर स्‍मृति ईरानी ने मोदी को शक्ति का उपासक बताया – News18

नई दिल्‍ली. न्यूज18 के लीडरशिप कॉन्क्लेव ‘राइजिंग भारत’ 2024 के मंच पर केंद्रीय महिला एवं बाल कल्‍याण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने रैपिड फायर राउंड में मोदी को शक्ति का उपासक और 370 यानी 400 पार बताया. फायर राउंड में पांच शब्द दिए गए, सभी के जवाब केन्‍द्रीय मंत्री ने तुरंत दिए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्‍ता में आयी है, देश का नुकसान हुआ है.

केंद्रीय महिला एवं बाल कल्‍याण मंत्री से रैपिड फायर राउंड में पहला शब्द शक्ति दिया गया, उन्‍होंने दुर्गा और देश कहा, इसके बाद राहुल गांधी को मार्यादाविहीन, मोदी को शक्ति का उपासक, 370 यानी 400 पार और स्‍मृति यानी मां बताया.

स्‍मृति ईरानी ने कहा कि देश की महिलाएं आत्‍मनिर्भर बन रही हैं. मुद्रा लोन के तहत 30 करोड़ महिलाओं को लोन दिया गया है. इसके साथ ही आठ करोड़ नए इंटरप्रेन्‍योर को भी लोन दिया गया है. इसमें युवा शामिल रहे. इस तरह 38 करोड़ लोगों को रोजगार मिला है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्‍ता में आयी है, देश का नुकसान हुआ है. यह केवल 2004 से 14 के बीच की बात नहीं है. जब एनडीए की सरकार बनी थी और प्रधानमंत्री अटल जी बने थे, उस समय एनपीए 16-17 फीसदी था. 2004 तक यह  कम होकर सात फीसदी तक पहुंच गया. लेकिन 2004 में यूपीए की सरकार आयी और 2012-13 में एनपीए 12 फीसदी के करीब पहुंचा गया. इस तरह कांग्रेस के राज में हमेशा देश का नुकसान हुआ है.

वहीं, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार गरीबों को राहत देने के लिए कदम उठा रही है. लेकिन राहुल गांधी चाहते हैं कि यहां पर गरीबों को राशन न मिले.

Tags: News18 Rising India Summit, Rising Bharat Summit

Source : hindi.news18.com