हिमाचल में फिर बदलेगा मौसम, होली से पहले इन इलाकों में होगी बर्फबारी! – News18

पंकज सिंगटा/शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेगा. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक बार फिर बर्फबारी देखने को मिलेगी, तो अन्य क्षेत्रों में बारिश और बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 21, 22 और 23 मार्च को प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके बाद मौसम एक बार फिर करवट लेगा. हालांकि इस दौरान सामान्य बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि आगामी 48 घंटों तक मौसम साफ रहेगा और इसके बाद प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके बाद 21, 22 और 23 मार्च को मौसम खराब रहेगा.

इन क्षेत्रों में होगी बर्फबारी
सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 21 मार्च से मौसम करवट लेगा, इस दौरान प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और शिमला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बादल छाए रहेंगे. आगामी 6 से 7 दिनों में 21, 22 और 23 मार्च के अलावा प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. हालांकि 21, 22 के 23 मार्च को भी पश्चिमी विक्षोभ का बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा.

तापमान में आएगी गिरावट
सुरेंद्र पॉल ने बताया कि यह प्री मानसून सीजन चल रहा है, इस दौरान अमूमन तापमान बढ़ता है, लेकिन 21, 22 और 23 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बादल रहेंगे. इस कारण अधिकतम तापमान में गिरवाट दर्ज की जाएगी, हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य रहेगा.

Tags: Change in weather, Himachal news, Latest hindi news, Local18, Shimla News, Snowfall in Himachal

Source : hindi.news18.com