495 साल बाद अयोध्या में दिखेगा अद्भुत नजारा…भव्य महल में होली खेलेंगे रामलला – News18

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: केकरे हाथे कनक पिचकारी, केकरे हाथ अबीरा, अवध मां होली खेलैं रघुवीरा, होली खेले रधुवीरा अवध मे होली खेले रघुवीरा, फाग की ऐसी धुन इन दिनों अयोध्या के मठ-मंदिरों में सुनाई दे रही है. खास बात यह है कि इस बार की होली अयोध्या में आकर्षण का केंद्र होगी. 495 साल बाद रामलला के भव्य महल में होली खेली जाएगी. होली को लेकर राम मंदिर में तैयारियां जारी हैं. गौरतलब है कि रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के बाद यह पहली होली है. इस आयोजन को लेकर राम मंदिर ट्रस्ट तैयारियों में जुट गया है.

गौरतलब है कि 1528 में मुगल सम्राट बाबर के सेनापति मीर बाकी के हमले के बाद रामलला के लिए कोई भी पर्व उत्सव परंपरा निर्वाह तक ही सीमित था. लेकिन अब लगभग 495 साल बाद जब रामलला टेंट से भव्य महल में विराजे तो होली का यह पर्व भव्य होगा. भक्त से लेकर साधु-संत से तक इस खास पल को बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. संतों का कहना है कि अयोध्या में इस बार होली पर प्राण प्रतिष्ठा की झलक दिखेगी.

56 प्रकार के व्यंजनों का लगेगा भोज
राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि इस बार भक्तों को रामलला के साथ होली खेलने का मौका अद्भुत मिलेगा. होली के दिन प्रभु राम को नए वस्त्र धारण कराए जाएंगे. इसके अलावा 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा. इस भोग को भक्तों में प्रसाद के रूप में वितरित किया जाएगा. साथ ही अबीर और गुलाल रामलला को अर्पित किया जाएगा.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source : hindi.news18.com