अब विदेश जाने की जरूरत नहीं, यहां से खरीदें 9 देशों के गिफ्ट एंड डेकोर आइटम… – News18

हिना आज़मी/ देहरादून. होली या ईद या किसी की शादी के लिए अगर आप कोई खूबसूरत और यूनिक सामान खरीदना चाहते हैं, तो आप उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के पलटन बाजार में आ सकते हैं. यहां आपको 9 देशों से लाई गई यूनिक चीजों के अलावा बेहद ही खूबसूरत गिफ्ट मिल जाएंगे. हम बात कर रहे हैं देहरादून के मोती बाजार स्थित अरमोनिया शॉप की.दुकान मालिक प्रशांत बताते हैं कि हमने कुछ महीने पहले ही डेकोर और गिफ्ट आइटम्स का यह स्टोर खोला है. यह उत्तराखंड का पहला ऐसा स्टोर है, जहां इन आइटम की सैकड़ों वैरायटी आपको मिल जाएगी. दरअसल, अरमोनिया कम्पनी से उन्होंने फ्रेंचाइजी ली थी. यह कम्पनी देश के क़ई राज्यों में काम कर रही है. हमने सारी रेंज रखी है, जिनमें होम डेकोर्स और गिफ्ट मिल जाते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर आप अपने किसी खास दोस्त को कुछ अच्छा गिफ्ट देना चाहते हैं, तो हमारे पास 1000 रुपये की कीमत से इनकी शुरुआत होती है, जो लाख रुपये तक में भी पहुंच जाती है. वहीं अगर आप अपने घर को एलिगेंट चीजों से सजाना चाहते हैं, तो भी आपको 20 से 40 हजार रुपये तक में क़ई सुंदर चीजें मिल जाएंगी. हर बजट वाले व्यक्ति के लिए उनके पास बहुत सारी चीजें उपलब्ध हैं. होली के लिए भी उनका डेकोर मन्थ शुरू हो जाएगा, जिसमें क़ई बेहतरीन चीजों की वे सेल भी लगाएंगे.

प्रशांत बताते हैं कि उनके स्टोर में हमारे देश के अलग-अलग राज्यों के अलावा तुर्की, मलेशिया, चीन, लंदन, इंडोनेशिया और बैंकॉक समेत 9 देशों से भी सामान आता है. इसके अलावा 30 से 40 फीसदी चीजों की मैन्युफैक्चरिंग वह खुद करते हैं. आपकी जरूरत के मुताबिक वह कस्टमाइज भी कर देते हैं.

अरमोनिया में क्या कुछ खास?

यहां आपको एंटीक टेलीफोन, वार्स, फ्लावर पॉट, लैम्प, वॉल हैंगिंग, फाउंटेन, भगवान की मूर्तियां, बुद्ध मूर्तियां, लाफिंग बुद्धा, वुडेन आइटम्स, मार्बल के आइटम्स, पोलिस स्टोन, मैटल्स के क़ई आइटम्स जैसे वॉल डेकोर्स यहां मिल जाएंगे, जिसकी कीमत 35 से 40 हजार रुपये है और इनकी 10 साल की वारंटी है. वहीं इनके स्टोर में 150 से ज्यादा तरह की दीवार घड़ियां भी उपलब्ध हैं, जो अलग-अलग मटेरियल और डिजाइन की हैं. इसमें सारा मैकेनिज्म घूमता नजर आता है. यह लेटेस्ट डेकोर्स आइटम्स में सबसे डिमांड वाली चीज है, जिसकी कीमत 27 हजार रुपये से ज्यादा है. वहीं टेबल क्लॉक भी इनके पास उपलब्ध है, जो आपके घर में कुछ अलग ही नजर आएगी. उन्होंने बताया कि जापान, कनाडा और अमेरिका में भी लोग उनके यहां से सामान लेकर गए हैं.

कहां है अरमोनिया?

अगर आप अपने घर या अपने किसी खास के लिए कुछ स्पेशल खरीदना चाहते हैं, तो अरमोनिया आने के लिए आपको पलटन बाजार आना होगा. यहां से होते हुए आप मोती बाजार आइए. यहां आपको यह स्टोर मिल जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए आप इस मोबाइल नंबर 8711878787 पर सम्पर्क कर सकते हैं. इनके इंस्टाग्राम armonia_dehradun0915 पर भी आप विजिट कर सकते हैं.

Tags: Hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com