आज कांग्रेस सांसदों के घर से नोटों के ढेर न‍िकल रहे हैं: पीएम नरेंद्र मोदी – News18

नई दिल्ली. न्यूज़ 18 के खास कार्यक्रम में राइजिंग भारत समिट के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज सरकारी दफ्तर सेवा केन्‍द्र बन गए हैं. पहले सरकारी दफ्तर पावर सेंटर बन गए थे.  सरकार की ज्‍यादा खरीद ऑन लाइन होती है. लेकिन, पहले 2जी खरीद पर क‍ितना बड़ा घोटाला हुआ था. पहले के समय में भ्रष्‍टाचार था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकारी कर्मचारी, कांग्रेस सांसद के घर नोटों के ढेर न‍िकल रहे हैं. चारों तरफ बौखलाहट नजर आती है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने राइजिंग भारत समिट में कहा कि देश की साख ग‍िर रही हो तो स्‍वाभ‍िमान भी नहीं रहेगा. 2014 से पहले क्‍या हाल था भ्रष्‍टाचार था? सरकार अपने भ्रष्‍टाचार को ड‍िफेंड करने में लगी रहती थी. आज सरकार भ्रष्‍टाचार पर एक्‍शन ले रही है. भ्रष्‍टाचारी झूठ बोल-बोल कर बचाव कर रही है. पावर फुल लोगों पर ईडी सीबीआई एक्‍शन क्‍यों नहीं लेती है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने राइजिंग भारत समिट में कहा कि यहां बड़े-बड़े पत्रकार मौजूद हैं, पॉल‍िट‍िकल फील्‍ड के भी लोग हैं. सरकारों में ब्‍यूरोक्रेसी में काम कैसे होता है. एक फैक्‍टर क्‍या था? जो बदलाव आया. एक फैक्‍टर है- नीयत सही तो काम सही. हम ज्ञान में व‍िज्ञान में सबसे आगे हैं. हमें नेशन फस्‍ट की नीयत से आगे चलना है. ये फर्क बहुत बारीक है. ये बारीक फर्क ही देश को आगे ले जाता है. आप अपने काम को देश से जोड़ लेंगे देश के लक्ष्‍य से जोड़ लेंगे.

वहीं इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने राइजिंग भारत समिट में कहा कि पांच साल पहले मैं जब आया था और शायद उस सम‍िट की तारीफ या घटना आपके ग्रुप में याद रहना स्‍वाभ‍िक है.पत्रकार मन ने यह सोचा होगा कि एक इंसान कमिटमेंट के कारण शांत मन से आया था और उसी समय मन को दौड़ा रहा था और दूसरे द‍िन घटना बड़ी खबर बनी थी. 28 फरवरी को बालकोट की स्‍ट्राइक की गई थी. नया भारत आतंकी हमलों के जख्म देने वालों को सबक सिखाता है. जो आतंकी हमलों के जख्‍म देते थे, उनकी क्‍या हालत है, देश भी देख रहा है दुन‍िया भी देख रही है.

बता दें, राइजिंग भारत समिट में कई हस्तियों ने अपने विचार रखे हैं. न्‍यूज 18 के खास कार्यक्रम ‘राइजिंग भारत-2024’ में राजनीति, संगीत, खेल, बॉलीवुड से जुड़ीं हस्तियों ने शिरकत की. राष्‍ट्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ‘राइजिंग भारत सम‍िट-2024’ के पहले दिन उभरते भारत की तस्‍वीर देश और दुनिया के सामने रखी थी. गृह मंत्री अमित शाह से लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तक भी इसमें शामिल हुए.

Tags: Loksabha Election 2024, Pm narendra modi, Rising Bharat Summit

Source : hindi.news18.com