कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में शोलापुर से परिणीति शिंदे का नाम पक्का – News18

कांग्रेस पार्टी ने आज लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी करने जा रही है. नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में दो से चल रही केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश सहित 11 राज्यों के प्रत्याशियों के नाम पर मोहर लगाई गई है. जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की शोलापुर सीट से पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे की पुत्री परिणीति शिंदे को कांग्रेस ने टिकट दिया है. आज कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गुजरात की 10 सीटें, महाराष्ट्र की 7 और राजस्थान की 8 सीटें फाइनल हो गई हैं.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज लगभग 30 सीटों पर उम्मीदवार तय किए गए. इनमें गुजरात के आणंद से अमित चावड़ा, छोटा उदयपुर से सुखराम राठवा, साबरकांठा से तुषार चौधरी,
राजकोट से परेश धनानी और पंचमहल से गुलाब सिंह चौहान का नाम शामिल है.

कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 8 मार्च को राहुल गांधी सहित 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. दूसरी लिस्ट 12 मार्च को जारी की गई थी. इसमें नकुल नाथ सहित 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे.

पप्पू यादव और दानिश अली कांग्रेस में शामिल
पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए. उनकी पार्टी का भी विलय कांग्रेस हो गया है. इनके अलावा अमरोहा से बीएसपी के सासंद दानिश अली भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections

Source : hindi.news18.com