नेशन फर्स्‍ट की निय‍त से जोड़ा तो देश का विकास? राइजिंग भारत में पीएम ने कहा – News18

नई दिल्‍ली. न्यूज18 के लीडरशिप कॉन्क्लेव ‘राइजिंग भारत’ 2024 के मंच से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें नेशन फर्स्‍ट की नियत से काम करना चाहिए. नियत सही तो काम सही. आज सरकार और सिस्‍टम सब कुछ नेशन फर्स्‍ट की नियत से काम कर रहे हैं. आज हम दुनिया के सबसे युवा देश हैं, एक समय में हम ज्ञान में, विज्ञान में सभी आगे रहे थे. देश में कोई कमी नहीं थी.

पीएम मोदी ने कहा कि हम देश में सिर्फ रहते हैं या ‍फिर कुछ करते भी हैं. इसमें बहुत थोड़ा सा फर्क है. लेकिन यही बारीक सा फर्क देश को आगे ले जाता है. आप जिस भी काम से जुड़े हों, अपने काम को देश से जोड़ लें. आप जो भी हों, डॉक्‍टर हो, स्‍टार्टअप चला रहे हों, बस अगर अपने काम में देश के लक्ष्‍यों के साथ जोड़ लेंगे, तो समझो कि आपमें नेशन फर्स्‍ट का बीज अंकुरित हो गया है. यही नेशन फर्स्‍ट का बीज आज सरकार में, सिस्‍टम में, व्‍यवस्‍था में, हर व्‍यक्ति में राइजिंग भारत का आधार बन रहा है.

उन्‍होंने का कहा कि सिर्फ अपने लिए जिए, तो क्‍या जिए, जीना है देश के लिए जियो और मरना भी है तो देश के मरो. वर्ष 2014 से पहले और आज में इतना अंतर आया है, जिसकी चर्चा आज नहीं होती है. यह सभी से जुड़ा है. जिस देश की साख गिर रही हो, उस देश के लोगों का स्‍वाभिमान ऊंचा नहीं रह सकता है. वर्ष 2014 से पहले घर-घर में भ्रष्‍टाचार बड़ा मुद्दा था. लेकिन तब की सरकर झूठे आंकड़ों के सहारे चल रही थी. वहीं, आज की सरकार भ्रष्‍टाचारियों पर कार्रवाई कर रही हैं.

Tags: News18 Rising India Summit, Rising Bharat Summit

Source : hindi.news18.com