पीएम मोदी, अमित शाह से लेकर अनुराग ठाकुर और जयशंकर तक करेंगे भारत की बात – News18

नई दिल्‍ली. न्‍यूज 18 के खास कार्यक्रम ‘राइजिंग भारत-2024’ का मंच बुधवार को दूसरे दिन भी सजा हुआ है. लोकप्रिय कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तक अपनी बात रखेंगे. इसके अलावा संगीत, खेल, बॉलीवुड से जुड़ीं हस्तियां भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. राष्‍ट्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ‘राइजिंग भारत सम‍िट-2024’ के पहले दिन उभरते भारत की तस्‍वीर देश और दुनिया के सामने रखी थी.

राइजिंग भारत समिट-2024 के दूसरे दिन की शुरुआत कवि और गीतकार प्रसून जोशी के साथ होगी. जी20 शेरपा अमिताभ कांत मंच पर मौजूद रहेंगे. इसके बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर अपनी बात रखेंगे. जयशंकर ‘इंडियाज मोमेंट’ विषय पर दुनियाभर में भारत के बढ़ते प्रभाव और मौकों पर चर्चा करेंगे. इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपनी बात रखेंगे और भारत की तस्‍वीर पेश करेंगे.

‘नया भारत, उभरता भारत’
गृह मंत्री अमित शाह ‘नया भारत, उभरता भारत’ विषय पर अपनी बात रखेंगे. वह शक्तिशाली हो रहे भारत की तस्‍वीर देश और दुनिया के समक्ष पेश करेंगे. बता दें कि राइजिंग भारत समिट-2024 के पहले दिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्‍ट (CAA) पर अपनी बात रखी थी. उन्‍होंने कहा था कि संविधान में बहुत सी बातें स्‍पष्‍ट हैं. ये बिल्‍कुल स्‍पष्‍ट है कि जो हिन्‍दू धर्म के, सिख धर्म या जैन धर्म के हैं, वह कहीं विदेश में जाएंगे और उनको वहां से निकाल दिया, तो उनके जाने के अधिकार वाला कोई देश नहीं है और इसलिए स्‍वभाविक रुप से हमारा संविधान कहता है कि उनको नागरिकत्‍व अधिकार हिन्‍दुस्‍तान में कानूनी रुप से दिया जाता सकता है. तो जो बात भारत के संविधान में स्‍पष्‍ट है उसी के आधार पर सीएए का निर्णय हुआ है.

अधिक पढ़ें …

Source : hindi.news18.com