'अरे पप्पू यादव जिंदाबाद…' नारा सुनते ही भड़की कांग्रेस, कहा- यहां नहीं…. – News18

पटनाः बिहार की राजनीति में इन दिनों लगातार बड़े बदलाव देखे जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले ढेर सारे राजनीतिक उठापटक हो रहे हैं. इसी कड़ी में बीते बुधवार को जन अधिकारी पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय कर दिया. इस दौरान पटना स्थित कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में पप्पू यादव का जोरदार स्वागत किया गया. कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद थे. उन्होंने जैसे ही पप्पू यादव को पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया तो कुछ लोग पप्पू यादव के जिंदाबाद-जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.

पार्टी दफ्तर में नारेबाजी के चलते कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बिफर गए उन्होंने तुरंत नारेबाजी रोकते हुए और पप्पू यादव से कहा, ‘पप्पू जी ये सब नहीं चलता है यहां, ये पार्टी दफ्तर है.’ इसपर जवाब देते हुए पप्पू यादव ने कहा, ‘नारे लगा रहे लोग कांग्रेस के हैं.’ इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भाजपा सांसद किरेन रिजिजू ने वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. बता दें कि फिलहाल बिहार में अभी इंडिया गठबंधन के सीट बंटवारें का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है. इस बीच कांग्रेस ने पूर्णिया सहित कई सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है. पूर्णिया सीट कांग्रेस पार्टी पप्पू यादव के लिए मांग रही है.

पूर्व सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए और अपनी जन अधिकार पार्टी (जाप) का विलय कर दिया. यादव और उनके पुत्र सार्थक ने कांग्रेस मुख्यालय में देश की सबसे पुरानी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने पार्टी में उनका स्वागत किया.

यादव ने कहा, ‘मेरी विचारधारा हमेशा कांग्रेस की विचारधारा के करीब रही है…राहुल गांधी जी संघर्ष के प्रतीक हैं. उन्होंने देश के लिए एक उम्मीद जगाई है.’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और लालू यादव मिलकर 2024 जीतेंगे और 2025 जीतेंगे.’ पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन भी कांग्रेस की नेता हैं और वह राज्यसभा सदस्य हैं. माना जा रहा है कि पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

Tags: Bihar News, Pappu Yadav

Source : hindi.news18.com