ईडी की अरविंद केजरीवाल से पूछताछ जारी, CM आवास के बाहर धारा 144 लागू, – News18

ईडी इस वक्त अरविंद केजरीवाल के घर पहुंच गई है. उनके घर की तलाशी और पूछताछ जारी है. दिल्ली हाईकोर्ट से आज केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं मिली थी. ईडी के करीब 6 से 8 अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर पर मौजूद हैं. केजरीवाल के घर के बाहर डीसीपी नार्थ भी अपनी फोर्स के साथ मौजूद हैं. इसके बाद अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं.

इसके साथ ही दिल्ली के आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचकर नारेबाजी कर रहे हैं. पुलिस के साथ ही अब अर्धसैनिक बलों के जवान मौके पर पहुंच गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि आज रात में ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है. आज ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 10वां समन सौंपा है. इसके साथ ही उनसे पूछताछ जारी है.

इससे पहले दिन में दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से इनकार कर दिया था. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने संरक्षण के अनुरोध संबंधी आम आदमी पार्टी (आप) नेता केजरीवाल के आवेदन को 22 अप्रैल को आगे के विचार के लिए सूचीबद्ध किया है. समन को चुनौती देने वाली उनकी मुख्य याचिका पर भी उसी दिन (22 अप्रैल) सुनवाई होगी.

अधिक पढ़ें …

Source : hindi.news18.com