IPL कप्तानों के फोटोशूट से शिखर धवन गायब… 26 मैच खेलने वाले को पंजाब किंग्स ने दी बड़ी जिम्मेदारी – News18

हाइलाइट्स

जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स ने बनाया उप कप्तान
शिखर धवन आईपीएल कप्तानों के फोटोशूट से गायब रहे

नई दिल्ली. आईपीएल शुरू होने से एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़कर अपने फैंस को जोर का झटका दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले मुकाबले के साथ आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज हो जाएगा. आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से एक दिन पहले बीसीसीआई ने सभी 10 टीमों के कप्तानों के लिए फोटोशूट का आयोजन किया. इस दौरान 9 टीमों के कप्तान तो पहुंच गए लेकिन पंजाब किंग्स के कैप्टन शिखर धवन कहीं दिखाई नहीं दिए. उनकी जगह कप्तानों के बीच विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा खड़े हुए दिखाई दिए.

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को आईपीएल कप्तानों के बीच खड़ा देखकर लोग कयास लगाने लगे कि कही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की तरह पंजाब ने भी तो अपना कप्तान नहीं बदल दिया. हालांकि आईपीएल की ओर से कप्तानों का फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा गया कि सभी 9 टीमों के कप्तान दिखाई दे रहे हैं लेकिन पंजाब टीम का प्रतिनिधित्व उनके उप कप्तान जितेश शर्मा ने किया. ऐसे में अब यह भी क्लियर हो गया है कि पंजाब ने अपना उप कप्तान जितेश को बनाया है. किसी कारणवश शिखर धवन फोटोशूट में नहीं पहुंच सके.

IPL 2024 Opening Ceremony Live Streaming: कब, कहां-कैसे देखें ओपनिंग सेरेमनी लाइव, अक्षय कुमार सहित 4 स्टार्स बिखेरेंगे जलवा

गायकवाड़ की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी सीएसके, आरसीबी से रोमांचक जंग, ऑलराउंडर और स्पिनर होंगे ताकत

जितेश शर्मा ने आईपीएल में 22 मैच खेले हैं
30 वर्षीय दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने आईपीएल में 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से डेब्यू किया. तब से लेकर अभी तक वह 26 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 543 रन बनाए. उन्होंने पिछले साल 2023 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और वह अभी तक 9 मैच खेल चुके हैं.

धवन के बाद जितेश शर्मा पंजाब किंग्स के अगले कप्तान हो सकते हैं
इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन ने आईपीएल के पिछले सीजन के आखिरी में शिखर धवन की अनुपस्थिति में 3 मैचों में पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी. करेन को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था. 38 साल के धवन अगले एक या दो सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी पद से इस्तीफा दे सकते हैं. तब जितेश को उप कप्तान से कप्तान बनाया जा सकता है.

Tags: IPL, Punjab Kings, Shikhar dhawan

Source : hindi.news18.com