झारखंड में 'तूफान' का असर कम… पर कुछ जिलों में आज भी होगी बारिश, येलो अलर्ट – News18

शिखा श्रेया/रांची. रांची में बीते 24 घंटे में अच्छी-खासी बारिश हुई. शहर में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व वज्रपात भी दर्ज किया गया. साथ ही, अन्य जिले का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा. मार्च के महीने में लोगों को बारिश की वजह से जबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ रहा है. लोग स्वेटर और शॉल ओढ़ कर निकल रहे हैं. वहीं, शुक्रवार के मौसम की बात करें तो आज हल्के मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है.

रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन का असर काफी कम हो गया है, जिस वजह से आज राज्य में हल्की बारिश व वज्रपात की आशंका जताई है. खासकर राज्य के पूर्वी भाग में एंटी साइक्लोनिक सरकुलेशन का हल्का असर देखा जाएगा. इस वजह से कुछ जिलों के येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में येलो अलर्ट
मौसम केंद्र के अनुसार, शुक्रवार को राज्य के कुछ जिले जैसे गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, जामताड़ा व धनबाद में मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है. वज्रपात और ओलावृष्टि की भी संभावना है. इसलिए खासकर इन जिलों के लोगों को इस दौरान काफी सचेत होकर रहना होगा.

अधिकतम तापमान
वहीं, आज के संभावित अधिकतम तापमान की बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ व साहिबगंज में 28 डिग्री, कोडरमा, लोहरदगा, रामगढ़ व गुमला में 29 डिग्री चतरा, गढ़वा, पलामू व सिमडेगा में 30 डिग्री, हजारीबाग, रांची, खूंटी, बोकारो व लातेहार में 28 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया जा सकता है.

Tags: Jharkhand weather News, Local18, Rainfall Update, Ranchi news

Source : hindi.news18.com