द‍िल्‍ली शराब घोटाला: लॉकअप की जमीन पर बीतेगी अरव‍िंद केजरीवाल की रात – News18

द‍िल्‍ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ग‍िरफ्तार करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर लेकर आई है. केजरीवाल का मेड‍िकल करवाने के बाद उन्‍हें लॉकअप में भेज द‍िया गया है. आपको बता दें क‍ि दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत नहीं म‍िलने के बाद ईडी की टीम गुरुवार शाम को अरव‍िंद केजरीवाल के घर पहुंची थी जहां पर 2 घंटे चली पूछताछ के बाद उन्‍हें ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया था.

वहीं दिल्ली शराब घोटाला नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार को सुबह साढ़े 10 बजे कोर्ट में सुनवाई होने की संभवना है. इससे पहले ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के लिए गुरुवार रात सुप्रीम कोर्ट की कोई विशेष पीठ गठित नहीं की गई.

अब आगे क्‍या होगा केजरीवाल का…? संजय स‍िंह वाला फॉर्मूला अपनाएंगे CM अरव‍िंद या फ‍िर…

बताया जा रहा है क‍ि रात में अरव‍िंद केजरीवाल से रात में ईडी की टीम कोर्ट पूछताछ नहीं करेगी. मेड‍िकल करवाने के बाद जांच एजेंसी ने उन्‍हें लॉकअप में भेज द‍िया है जहां पर रात को जमीन पर सीएम केजरीवाल को रात काटनी होगी. शुक्रवार को सुबह मेड‍िकल के बाद कोर्ट ले जाने से पहले जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर सकती है. बताया जा रहा है क‍ि केजरीवाल ने ग‍िरफ्तारी के बाद अपने कपड़े और दवाई घर से लेकर न‍िकले थे. शुक्रवार सुबह केजरीवाल की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी. यहां एजेंसी केजरीवाल की र‍िमांड की मांग कर सकती है.

ईडी के लॉकअप में केजरीवाल को सीसीटीवी की कड़ी निगरानी में रखा जाएगा और लॉकअप के बाहर भी सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम क‍िए गए हैं. लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान के बीच, केजरीवाल (55) की गिरफ्तारी पर आप ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. आप ने कहा क‍ि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. जरूरत पड़ने पर, वह जेल से सरकार चलाएंगे. हालांकि, भाजपा ने नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री पद से उनके इस्तीफे की मांग की है.

द‍िल्‍ली शराब घोटोले में अरव‍िंद केजरीवाल के अरेस्‍ट का क्‍या है ग्राउंड? ED ने लगाए थे यह आरोप

अधिकारियों ने बताया कि तेजी से हुए घटनाक्रम वाले दिन, ईडी के एक अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में एजेंसी की 10 सदस्यीय टीम यहां सिविल लाइंस स्थित उनके आधिकारिक आवास पर पहुंची और तलाशी ली. मुख्यमंत्री आवास पर ईडी की टीम के पहुंचने के दो घंटे से अधिक समय बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi liquor scam, Directorate of Enforcement

Source : hindi.news18.com