सिसोदिया से लेकर केजरीवाल तक, कैसी पहुंची ED की जांच की आंच, कितने गिरफ्तार – News18

नई दिल्ली. दिल्ली शराब घोटाले में अब तक काफी बड़े-बड़े लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. इसमें सबसे बड़ी गिरफ्तारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की है. इससे पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को भी इसी मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था.
इसी मामले में इनके अलावा गिरफ्तार लोगों की सूची ये है:
आप कम्युनिकेशन विंग के हेड विजय नायर
बीआरएस नेता के. कविता
राघव मगुंता साउथ ग्रुप का सदस्य, जो पहले आरोपी अब गवाह है.
अकाली दल के पूर्व एमएलए का बेटा गौतम मल्होत्रा
समीर महेंद्रू इंडोस्पिरिट के मालिक
अमित अरोड़ा Vaddi रिटेल के मालिक
पी शरद रेड्डी अरविंदो ग्रुप के प्रमोटर पहले आरोपी अब गवाह है.
अभिषेक बोनपल्ली साउथ ग्रुप का सदस्य
बुचीबाबू गोरंटला के कविता का पूर्व सीए
बिनॉय बाबू रिकॉर्ड इंडिया का क्षेत्रीय प्रमुख
राजेश जोशी डायरेक्टर चौरियेट प्रोडक्शन
दिनेश अरोड़ा रेस्टोरेंट चेन का मालिक पहले आरोपी अब गवाह

संबित पात्रा ने बोला हमला
वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर उनके आवास के बाहर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन की आलोचना करते हुए कहा है कि केजरीवाल के आवास के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है. उन्होंने कहा कि आप पार्टी के बर्ताव से ऐसा लग रहा है कि जैसे भ्रष्टाचार का जश्‍न मनाया जा रहा हो.

पात्रा ने की आतिशी के बयान की आलोचना
दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए पात्रा ने कहा कि आतिशी ने यह बयान दिया है कि केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं, एक विचार हैं और इस पर वह कहेंगे कि वह (अरविंद केजरीवाल) एक बुरा विचार हैं. भाजपा प्रवक्ता ने आम आदमी पार्टी पार्टी के नेताओं से सवाल पूछा कि अगर उनकी सरकार की आबकारी नीति इतनी ही अच्छी थी तो उन्होंने इसे रद्द क्यों किया, ब्लैकलिस्टेड कंपनियों और करीबी लोगों को ठेके क्यों दिए, कमीशन की दर को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत क्यों कर दिया गया?

‘कर्म प्रधान विश्व रचि राखा, जो जस करहि सो तस फल चाखा…’ केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास का ट्वीट

शराब घोटाले को लेकर हमला जारी रखते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इस घोटाले को लेकर पिछले 3 सालों से केजरीवाल से सवाल पूछा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस देश में ऐसी कोई अदालत नहीं बची है, जहां केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने रिलीफ के लिए गुहार ना लगाई हो, अपना झूठ फैलाने का प्रयास न किया हुआ हो, लेकिन किसी भी अदालत से मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल को कोई राहत नहीं मिली.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi liquor scam, Enforcement directorate

Source : hindi.news18.com