35 की उम्र में भी युवाओं को चैलेंज दे रहे रहाणे, कोहली के साथ कर दिया 'खेला' – News18

हाइलाइट्स

विराट कोहली 20 रन बनाकर आउट हुए
कोहली को मुस्ताफिजुर की गेंद पर रवींद्र ने लपका

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 के पहले ही मैच में अजिंक्य रहाणे ने अपनी फील्डिंग से सभी को दीवाना बना दिया. 35 की उम्र में ‘अज्जू’ की बेहतरीन फील्डिंग से विराट कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सीजन के पहले मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान कोहली धीरे धीरे अपनी पारी को बढ़ा रहे थे. उन्होंने पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान को छक्का जड़ना चाहा लेकिन वह डीप मिडविकेट पर लपके गए. कोहली को पवेलियन भेजने में गेंदबाज के साथ साथ अजिंक्य रहाणे और रचिन रवींद्र की जबरदस्त फील्डिंग का भी योगदान रहा जिन्होंने अपनी सूझबूझ से कैच को बाउंड्री के नजदीक लपका.

रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू (Royal Challengers Bangaluru) की पारी का 12वां ओवर तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान लेकर आए. इस ओवर की दूसरी गेंद को कोहली ने पुल करने की कोशिश की. गेंद की स्पीड ज्यादा नहीं थी लेकिन कोहली ने पॉवर जेनेरेट करने की कोशिश की. गेंद मिडविकेट की ओर जा रही थी जहां अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) फील्डिंग कर रहे थे. रहाणे ने दायीं ओर दौड़ते हुए स्लाइड करते हुए कैच को लपक लिया लेकिन बाउंड्री के नजदीक बिगड़ता संतुलन देख उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया. डीप बैकवर्ड स्क्वायेर लेग से रचिन रवींद्र ने दौड़ते हुए आए और उन्होंने गेंद को कैच कर लिया. यहां तारीफ करनी होगी रहाणे के माइंड की.

कोहली ने IPL 2024 के पहले मैच में बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

घबराया हुआ हूं… नर्वस हूं.. भारतीय विकेटकीपर ने डेढ़ साल से नहीं पकड़ा बल्ला, कहा- बस इस पल को जीना चाहता हूं

विराट के टी20 में 12 हजार रन पूरे
विराट कोहली 20 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का जड़ा. दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने छठा रन बनाते ही टी20 करियर के 12000 रन पूरे कर लिए. विराट टी20 में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीरय जबकि ओवरऑल छठे बल्लेबाज बन गए. कोहली से पहले क्रिस गेल, पोलार्ड, वॉर्नर, शोएब मलिक और एलेक्स हेल्स ये कारनामा कर चुके हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, IPL, Rachin Ravindra, Rcb vs csk, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com