5 रुपए में गुलाल, ₹10 में पिचकारी..यह है होली का सबसे सस्ता, नोट कर लें पता – News18

रुपांशु चौधरी/हजारीबाग. होली आने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. होली को लेकर बाजार में रौनक बढ़ चुकी है. ग्राहक दुकानों में जाकर नई-नई आइटम्स की खरीदारी कर रहे हैं. होली में रंग पिचकारी, मास्क आदि की डिमांड सबसे अधिक रहती है. हजारीबाग का मेन रोड होली के समानों से सज चुका है. मेन रोड में मुख्य रूप से होलसेल की दुकान मौजूद हैं. जहां पर सस्ते दामों में ये सभी समान मिल जाते हैं.

मेन रोड पर स्थित आकर्षण स्टोर के संचालक सुनील खंडेलवाल बताते हैं कि आने वाली होली पर्व को देखते हुए कोलकाता और दिल्ली के होलसेल बाजारों से यहां पर रंग, गुलाल, पिचकारी आदि मंगवाए गए हैं. अभी होली का बाजार तेज नहीं हुआ है. जिस कारण बाजार में रौनक कम है. होली का असल बाजार आखिरी के दो दिन लगता है. यहां का बाजार झारखंड के सबसे सस्ते बाजारों में एक है. यहां अभी पिचकारी में कई नई डिजाइन की पिचकारी आई हैं, इसमें गन से लेकर ट्रेडिशनल पिचकारी शामिल है. यहां पर पिचकारी की कीमत 10 रुपए से शुरू हो जाती है. वहीं सबसे महंगी पिचकारी की कीमत 1400 रुपए है. वही रंग और गुलाल की शुरुआत 5 रुपे से हो जाती है.

रंगीन बाल और मुखौटा की अधिक डिमांड
उन्होंने आगे बताया कि होली के समय में रंगीन बाल और मुखौटा ज्यादा पसंद किया जाता है. मुखौटा में अभी सबसे अधिक मोदी जी  का मुखौटा ट्रेंड में चल रहा है. इस मुखौटे की कीमत 25 रुपए से शुरू होती है. सबसे महंगा भूतिया मुखौटा है, जिसकी कीमत 120 रुपए है. वहीं रंगीन बालों की शुरुआत 40 रुपए से हो जाती है और सबसे महंगे बाल 80 रुपए में आते हैं.

Tags: Hazaribagh news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com