IPL की अकेली टीम, जिसमें ऑस्ट्रेलिया-अफ्रीका-वेस्टइंडीज का एक भी खिलाड़ी नहीं, फिर भी थर्राते हैं विरोधी – News18

नई दिल्ली. क्या आप यकीन करेंगे कि 5 बार आईपीएल जीतने वाली टीम में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान का एक भी खिलाड़ी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया समेत इन चारों टीमों में टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की भरमार है. लेकिन आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को इन देशों के एक भी खिलाड़ी की जरूरत महसूस नहीं हुई. एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके की टीम 22 मार्च, शुक्रवार को अपना पहला मैच खेलेगी.

चेन्नई सुपरकिंग्स में विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा खिलाड़ी उस टीम के हैं, जिसे क्रिकेट जगत ‘अंडर डॉग’ के नाम से जानता है यानी न्यूजीलैंड. सीएसके की टीम में कुल 8 विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनमें 4 न्यूजीलैंड के हैं. ये 4 खिलाड़ी हैं- डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर. संभावना है कि शुक्रवार को जब सीएसके अपना पहला मैच खेलने उतरेगी तो इनमें से तीन खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में होंगे.

चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हालत पतली, 33% मैच भी… क्या कोहली बदल पाएंगे रिकॉर्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में बाकी चार विदेशी क्रिकेटर श्रीलंका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के हैं. सीएसके की टीम में न्यूजीलैंड के बाद सबसे अधिक दो खिलाड़ी श्रीलंका के हैं. इस टीम में श्रीलंका के मथीशा पथिराना और महेश तीक्षणा हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के मोईन अली और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान भी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में हैं.

99 बार बोली लगाई, तब जाकर बिका गेंदबाज, बना सबसे महंगा खिलाड़ी, आईपीएल में 8 साल बाद उतरेगा

दूसरी ओर, आईपीएल की बाकी सभी 9 टीमों में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज या अफगानिस्तान का खिलाड़ी शामिल है. सनराइजर्स हैदराबाद के तो कप्तान ही ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम (CSK Squad): एमएस धोनी, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अवनीश राव अरावली (सभी भारतीय), डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर (न्यूजीलैंड), मथीशा पथिराना, महेश तीक्षणा (श्रीलंका) और मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश).

Tags: Chennai super kings, Indian premier league, IPL, IPL 2024

Source : hindi.news18.com