अभाव में जारी रखी पढ़ाई…कॉमर्स में बनी समस्तीपुर की टॉपर, CA बनने का सपना – News18

अमित कुमार/समस्तीपुर : किसी ने सच ही कहा है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, जरूरत होती है उसे संवारने की. इसे साबित किया है दलसिंह सराय के गोपाल प्रसाद गुप्ता व गुड़िया गुप्ता की प्रतिभावान पुत्री वैष्णवी कुमारी ने. बिहार बोर्ड द्वारा घोषित इंटरमीडिएट वाणिज्य संकाय की परीक्षा जिला टॉपर हुई है. इसके बाद घर में खुशी का माहौल है.वैष्णवी ने कुल 500 में से 457 अंक प्राप्त किया है. वह समस्तीपुर जिला टॉपर बनने में कामयाब रही.

बहुत मुसीबतों को झेल बढ़ी आगे
वैष्णवी ने बताया किपिता दलसिंह सराय में छोटा सा व्यवसाय करते थे. किंतु कोरोना काल के दौरान व्यवसाय अचानक बंद हो जाने के कारण परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. ऐसी स्थिति में बड़ी बहन तनीषा गुप्ता परिजनों का सहारा बनी. परिवार में सबसे छोटी होने के नाते अनेक असुविधाओं के बावजूद बुलंद हौसले के साथ निरंतर परिश्रम कर अध्ययन जारी रखी. वैष्णवी के हौसले को पंख देने में पारिवारिक सदस्यों ने बड़ी भूमिका निभाई. भले ही चंद अंकों के फासले से वह बिहार टॉप 5 में नहीं आ सकी, परंतु इस प्रतिभा संपन्न छात्रा ने शानदार प्रदर्शन कर क्षेत्र का मान बढ़ाया.

इन विषयों में आए इतने अंक
वैष्णवी ने बताया कि अंग्रेजी में 90 अंक, अंग्रेजी में 88 अंक, बिजनेस स्टडी में 91अंक, एंटरप्रेन्योरशिप में 95 अंक व एकाउंटेंसी में 93 अंक के साथ विशिष्टता हासिल की. इस प्रतिभाशाली छात्रा की प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय स्तर पर प्राप्त कर माध्यमिक परीक्षा में भी 432 अंक हासिल की थी.

बनना चाहती है CA
वैष्णवी ने बताया कि आगे अध्ययनरत रहकर सीए बनने का सपना संयोजे हुए है. वैष्णवी अपनी सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम व गुरुजन उत्सव जायसवाल, बहन तनीषा गुप्ता, गुरुदेव पटेल व सुनील कुमार के मार्गदर्शन को देती है. छात्रा की सफलता से क्षेत्र वासी फूले नहीं समा रहे हैं. वहीं माता-पिता व भाई-बहन वैष्णवी का जिला टॉपर बनने से गदगद हैं.

Tags: Bihar News, Career Tips, Local18, Samastipur news

Source : hindi.news18.com