अयोध्‍या स्‍टेशन का ये वीडियो देखा क्‍या? 2 महीने में गंदगी से भर गए कोने – News18

हाइलाइट्स

एक सैलानी ने गंदगी का वीडियो बनाकर टि्वटर (X) पर पोस्‍ट किया.
दीवालों पर पान-मसाला खाकर लोगों ने थूक रखा है.
वीडियो शेयर करने के बाद रेलवे ने इस पर तत्‍काल संज्ञान लिया है.

नई दिल्‍ली. देश के टॉप स्‍टेशनों को टक्‍कर देते अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन (Ayodhya Dham Railway Station) का दिसंबर के आखिर में उद्घाटन हुआ था. महज 2 महीने के भीतर ही इस स्‍टेशन की हालत गंदी गलियों जैसी हो गई है. कुछ सैलानियों ने रेलवे स्‍टेशन का वीडियो पोस्‍ट कर इस गंदगी को उजागर किया है. हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे ने तत्‍काल सख्‍त कदम उठाया है.

अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन से एक सैलानी ने गंदगी का वीडियो बनाकर टि्वटर (X) पर पोस्‍ट किया, जिसमें कोने में गंदगी भरी पड़ी है. दीवालों पर पान-मसाला खाकर लोगों ने थूक रखा है और पानी की खाली बोतलें व अन्‍य सामान बिखरे पड़े हैं. यूजर ने कई वीडियो एक साथ शेयर कर स्‍टेशन की गंदगी को उजागर किया. इसके तत्‍काल बाद रेलवे ने स्‍टेशन की साफ-सफाई की जिम्‍मेदारी उठाने वाले ठेकेदार पर सख्‍त कार्रवाई की.

ठेकेदार पर लगा 50 हजार जुर्माना
टि्वटर पर वीडियो शेयर करने के बाद रेलवे ने इस पर तत्‍काल संज्ञान लिया है. डीआरएम लखनऊ ने रेलवे स्‍टेशन पर गंदगी फैलने और उस पर ध्‍यान नहीं दिए जाने के कारण इसके जिम्‍मेदार ठेकेदार पर भारी-भरकम जुर्माना ठोक दिया. डीआरएम ने ठेकेदार पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया है.

यूजर ने क्‍या लिखा
X पर “reality5473” यूजरनेम वाले ने अपने हैंडल पर लिखा, 30 दिसंबर, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रेलवे स्‍टेशन का उद्घाटन किया था. लेकिन, सिर्फ 2 महीने के भीतर ही यह स्‍टेशन गंदी का ढेर बन चुका है. दीवालों से लेकर कोने-कोने तक गंदगी का अंबार लगा है. इस पर रेलवे को सख्‍त कदम उठाना चाहिए.

आगे लिखा कि…
यूजर ने अपने वीडियो के साथ आगे लिखा, ‘सड़क से उतरकर मुख्‍य रेलवे स्‍टेशन तक जाने तक रास्‍ते में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. उसने लिखा, बहुत गंदगी है. एकदम अजीब सा बदबू कर रहा है.’ यह यूजर अयोध्‍या घूमने के लिए आया था और स्‍टेशन पर उतर बाहर निकलने के रास्‍ते का वीडियो बना लिया.

क्‍या बोला भारतीय रेलवे
वीडियो वायरल होने के बाद डीआरएम लखनऊ ने भी इसके जवाब में एक्‍स पर पोस्‍ट किया. उन्‍होंने लिखा, आज अयोध्‍या धाम स्‍टेशन की सफाई का जिम्‍मा उठाने वाले ठेकेदार पर 50 हजार का जुर्माना ठोक दिया गया है. इसके साथ ही हम शाम 6 बजे स्‍टेशन के कुछ हिस्‍सों की ली गई फोटो भी पोस्‍ट कर रहे हैं, जिसमें बिलकुल साफ-सुथरा स्‍टेशन दिख रहा है.

Tags: Ayodhya, Ayodhya Big News, Ayodhya Mandir, Business news in hindi, Indian Railways

Source : hindi.news18.com