आप कौन…सांसद के इतना पूछते ही बिहार में डीएम ने दर्ज करवाया केस, जानिए मामला – News18

हाइलाइट्स

बिहार कोसी नदी पुल ध्वस्त मामला, राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन पर केस दर्ज.
डीएम कौशल किशोर ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करवाया.
सांसद ने निर्माण कंपनी और सरकार पर फोड़ा कोसी नदी पुल हादसे का ठीकरा.

सुपौल. बिहार के सुपौल जिले में बकौर-भेजा घाट कोसी नदी पुल हादसे के बाद घटनास्थल पर विभिन्न पार्टी के नेताओं का पहुंचना बदस्तूर जारी है. इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन बकौर पहुंचीं. इसके बाद उनके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन का मामला सदर थाने में दर्ज हो गया है.

दरअसल, सांसद रंजीत रंजन ने शनिवार को घटनास्थल का जायजा लिया, जिसके बाद उन्होंने इस घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इसमें अनियमितता की बात कही. इसी दौरान जांच दल के सामने ही सांसद पहुंच गयीं जिसके बाद डीएम ने उन्हें घटनास्थल से चले जाने को कहा और साथ ही उन्हें आचार संहिता का हवाला भी दिया. जिस पर रंजीत रंजन ने उन्हीं से पूछ दिया कि आप कौन?

रंजीत रंजन के इतना पूछने के बाद डीएम कौशल किशोर ने सारे मामले का वीडियो रेकॉर्ड करने का आदेश दिया. इसके बाद उनके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन का मामला सदर थाना में जिलाधिकारी के आदेश से दर्ज हो गया है. यह FIR JE ने दर्ज करवाई है. वहीं, अपने दौरे के दौरान रंजीत रंजन ने मीडिया को बताया कि इस घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, ताकि आगे कोई बड़ा हादसा न हो.

बता दें कि शुक्रवार को बिहार के सुपौल में केंद्र सरकार की सबसे बड़ी महत्वाकांक्षी भारत माला योजना के तहत कोसी नदी पर बकौर से भेजा घाट पुल का निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से 1 मजदूर को मौत हो गयी थी, जबि इस घटना में 10 लोग घायल हो गए थे. ये हादसा 22 मार्च की सुबह के 7 बजे तब हुआ जब 16 मजदूरों की टीम कोसी नदी के बीच में बन रहे पुल का गार्टर सेगमेंट पर काम रही थी.

बता दें कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत करीब 1200 करोड़ की लागत से सबसे लंबा पुल बनाया जा रहा है जिसे दिसंबर 2024 तक बन जाना है. लेकिन, पिलर संख्या 154 के पास इसका गार्टर सेंगमेंट गिर गया. इस पुल को ट्रांस रेल लाइटिंग प्राइवेट लिमिटेड बना रही है. यह प्रोजेक्ट 5 पैकेजों में बन रहा है और इन्हीं में से एक पैकेज में इस पुल का निर्माण शामिल है. लेकिन, शुक्रवार को हुए हादसे ने इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Tags: Bihar News, Bridge Collapse, Supaul News

Source : hindi.news18.com