चूरू में खुल गया रहस्यमयी 3 मौतों और आग का 'सीक्रेट', जानकर सन्न रह गई पुलिस – News18

चूरू. चूरू जिले की सादुलपुर तहसील के भेंसली गांव में रहस्यमयी आग और दो बच्चों समेत एक बुजुर्ग महिला की मौतों का रहस्य लगभग खुल गया है. हमीरवास पुलिस ने इस मामले में गांव से दो लोगों को राउंडअप किया है. उनमें एक महिला शामिल है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गांव के भूप सिंह और उसकी पत्नी को राउंड अप किया है. वह उनको पूछताछ के लिये थाने ले गई है. इस पूरे मामले में प्रथमदृष्टया मौतों का कारण जहर और आग का कारण सोडियम सामने आया है.

दरअसल 8 मार्च को यह मामला उस समय सामने आया था जब भूपसिंह पूनिया के घर में अलग-अलग जगहों पर एक सप्ताह से लगातार आग लगने की घटनाएं हो रही थी. इससे पहले घर के 3 सदस्यों की एक के बाद एक करके मौत हो गई थी. इनमें पहले भूप सिंह की मां कस्तूरी देवी की मौत हुई. उसके बाद भूप सिंह के 8 साल के बेटे की मौत हुई और फिर चार साल के गर्वित की भी मौत हो गई थी. यह मौतें ठीक 13-13 दिन बाद हुई. तीनों के पहले उल्टियां हुई फिर मौत हो गई थी.

ग्रामीण भूप सिंह के घर पर पहरा भी दे रहे थे
परिजनों ने कस्तूरी देवी और 8 वर्षीय बेटे का अंतिम संस्कार कर दिया था. जबकि गर्वित के शव को दफनाया दिया था. इन सभी घटनाक्रम से ग्रामीण भयभीत हो गए थे. आगजनी की घटनाओं को देखते हुए ग्रामीण भूप सिंह के घर पर पहरा भी दे रहे थे. फिर वे घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही थी. इस बीच पुलिस भी पूरे मामले की जांच में जुटी थी. बीते 13 मार्च को पुलिस ने दफनाए गए 4 वर्षीय बच्चे के शव को वापस निकलवाया और उसका पोस्टमार्टम कराया.

पुलिस को पोस्टमार्टम और एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार था
उसका विसरा जांच के लिए एफएसएल भेजा. जांच में आया कि गर्वित को जहर देकर मारे जाने की बात सामने आई है. वहीं आग लगने की घटना के पीछे सोडियम का उपयोग सामने आया. पुलिस को पोस्टमार्टम और एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार था. दोनों रिपोर्ट आने के बाद बच्चे को जहर देने और सोडियम से आग लगाने की बात सामने आई है. पुलिस अब जल्द ही इस केस का खुलासा कर सकती है. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिरकार तीनों को जहर किसने दिया और बार-बार आग क्यों लगाई जा रही थी ?

Tags: Churu news, Crime News, Rajasthan news

Source : hindi.news18.com