सीएम अरविंद केजरीवाल दो घंटे के लिए पुलिस के साथ बीकानेर पहुंचे, फिर हुआ.. – News18

निखिल स्वामी/बीकानेर: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दो घंटे के लिए बीकानेर पहुंचे. यहां के शहर वासियों ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस से प्रार्थना की दो घंटे के लिए अरविंद केजरीवाल को बीकानेर भेज दो यहां इंटरनेशनल फुटबॉल मैच है. सुनने में भले ही अजीब लगेगा. यह सच है कि बीकानेर में धरणीधर मैदान में स्वांग रूप धारण सीएम अरविंद केजरीवाल आए और यहां हर साल होली पर आयोजित होने वाला फागणिया फुटबॉल का हिस्सा बने.

इस दौरान देवता, भूत और राजनीति से जुड़ी शख्सियतों के कारण आकर्षण का केंद्र रहा. लोकसभा चुनावों की गहमा-गहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अचानक बीकानेर पहुंचे. चुनाव से पहले भगवंत मान और ममता की हुई मुलाकात ने सियासी हलकों में चर्चाओं का नया दौर शुरू कर दिया. वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने अचानक धरणीधर मैदान में पहुंचे. फागणिया चर्चित फुटबॉल में कलाकारों ने शख्सियतों के स्वांग रूप धारण कर खेल में शामिल हुए.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
फागणिया फुटबॉल में स्वांग कलाकार सीताराम कच्छावा ने बताया कि फागणिया फुटबॉल में शामिल हुए विभिन्न रूप धारण कलाकार पहुंचे. खेल के दौरान ही पुलिसकर्मी का स्वागं रूप धारण करे कलाकार ने जब केजरीवाल को गिरफ्तार किया व अपने साथ लेकर गए. फागणिया फुटबॉल मैच पुरुषों व महिलाओं की टीम के बीच खेला गया. पुरुषों की टीम का नेतृत्व भगवान शंकर ने किया. इस टीम में सहित भूत, पिशाच वीर हनुमान और राजस्थानी पुरुष शामिल हुए. टीम में राधा, वसुंधरा राजे, ममता बनर्जी के अलावा भूतनी, डाकिनी का रूप धरे महिलाएं भी शामिल रही. आयोजन सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि महिलाओं की टीम के आगे देवता और भूत भी असहाय नजर आए. महिलाओं की टीम ने 4-2 गोल के अंतर से जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें- कब से शुरू होगा हिंदू नया साल? इस साल राजा मंगल-शनि होंगे मंत्री, इन चार राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले

कलाकारों ने धारण किए ये रूप
फागणिया फुटबॉल मैच में स्वांग कलाकारों ने भगवान शंकर, भगवान रामचंद्र, भगवान श्रीकृष्ण व राधा, हनुमान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी, भगवंत मान, वसुंधरा राजे, पुतिन, छोटा पंडित, केजीएफ, तांत्रिक, चार्ली चैपलिन,बिल गेट्स, डायन, शेख, विष्णु रूपी दूल्हा, मलिंगा, ब्लैक मैन, मिस इंडिया, आदि शिवा, जोकर, थ्री इन वन, राजस्थानी महिला, भूत, पिशाच, डाकिनी, राजस्थानी पुरुष, सेठ सहित विभिन्न तरह के स्वांग रूप घरे कलाकार फागणिया फुटबॉल खेलते नजर आए.

Tags: Arvind kejriwal, Bikaner news, Local18, Rajasthan news

Source : hindi.news18.com